Advertisement
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान लैनिंग बोले, हर किसी पर दबाव होता है, यह विश्व कप फाइनल है

केपटाउन, 26 फरवरी श्रृंखला विजेता ऑस्ट्रेलिया आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 में पहली बार फाइनल में पहुंचने वाली दक्षिण अफ्रीका से भिड़ने से पहले कुछ भी हल्के में नहीं ले रही है, क्योंकि कप्तान मेग लैनिंग को लगता है

IANS News
By IANS News February 26, 2023 • 01:48 AM
There is pressure on everyone, it's a World Cup final, says Australian captain Lanning
There is pressure on everyone, it's a World Cup final, says Australian captain Lanning (Image Source: IANS)
Advertisement

केपटाउन, 26 फरवरी - ऑस्ट्रेलिया आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 में पहली बार फाइनल में पहुंचने वाली दक्षिण अफ्रीका से भिड़ने से पहले कुछ भी हल्के में नहीं ले रही है, क्योंकि कप्तान मेग लैनिंग को लगता है कि फाइनल मुकाबला होने के कारण सभी पर दबाव होगा।

ऑस्ट्रेलिया ने सात आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में से पांच में सर्वोच्च स्थान हासिल किया है, लेकिन इससे पहले शोपीस में मेजबानों का सामना नहीं किया है।

Trending


रविवार को न्यूलैंड्स में कदम रखते ही लैनिंग और उनके साथियों को थोड़ा समर्थन मिलने की उम्मीद है, लेकिन वे चुनौती के लिए तैयार हैं।

लैनिंग ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हर किसी पर दबाव है, यह विश्व कप फाइनल है। दक्षिण अफ्रीका वास्तव में अच्छी क्रिकेट खेल रहा है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वे बाहर आएंगे और अपनी पूरी ताकत से खेलेंगे। वे भावनाओं की लहर पर सवार हैं, इसलिए हम निश्चित रूप से इसके लिए तैयार हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ उनके सेमीफाइनल में एक अविश्वसनीय माहौल था और भीड़ निश्चित रूप से घरेलू टीम के लिए चीयर कर रही थी, जैसा कि आप यहां उम्मीद करेंगे, इसलिए हम उसके लिए तैयार हैं।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, हम जानते हैं कि हम शायद ऐसी टीम नहीं बनने जा रहे हैं, जिसके लिए हर कोई चीयर कर रहा है, लेकिन यह ठीक है, आप जानते हैं कि यह एक अविश्वसनीय माहौल और एक अद्भुत स्थल पर एक अविश्वसनीय खेल होगा।

उन्होंने कहा, हम उत्साहित हैं, हम वहां से बाहर निकलने और खेलने का इंतजार नहीं कर सकते और इसमें कोई शक नहीं कि यह एक शानदार प्रतियोगिता होगी।

भारत पर पांच रन की रोमांचक जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया अपने लगातार सातवें फाइनल में पहुंच गया, इस जीत को लैनिंग ने सर्वश्रेष्ठ में से एक के रूप में वर्णित किया।

मेजबान देश के खिलाफ केप टाउन में एक और तनावपूर्ण मुकाबले की उम्मीद के साथ, लैनिंग को उम्मीद है कि अंतिम-चार की तनावपूर्ण भिड़ंत में उनकी घबराहट पूरी तैयारी के रूप में काम करेगी।

उन्होंने कहा, पहले दबाव की स्थिति में होने से हमें मदद मिलती है, आप उस समय में बहुत कुछ सीखते हैं और हमने सेमीफाइनल से बहुत कुछ सीखा है, जहां हम पंप के नीचे थे।

उन्होंने कहा, हम दूसरे दिन ऐसा करने में सक्षम थे, हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम फिर से ऐसा करने के लिए तैयार हैं लेकिन ऐसे क्षण आने वाले हैं जब दक्षिण अफ्रीका शीर्ष पर होगा।

लैनिंग ने कहा, उनके पास गति होगी, भीड़ उनके पक्ष में होगी और हम इसे स्वीकार करते हैं, लेकिन जब हमें वास्तव में खेल पर अपनी छाप छोड़ने का मौका मिलता है और जिस तरह से हम चाहते हैं उसे खेलते हैं, तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम ऐसा करें, क्योंकि इसी तरह हम खेल जीतने जा रहे हैं।

केवल छह महीने पहले घोषणा करने के बाद कि वह व्यक्तिगत कारणों से क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले रही हैं, लैनिंग इस अवसर का अधिकतम लाभ उठाने के लिए दृढ़ हैं।

उन्होंने कहा, ये वे खेल हैं जिनमें आप शामिल होना चाहते हैं, आप कभी नहीं जानते कि आपका अगला मौका कब हो सकता है।

केवल छह महीने पहले घोषणा करने के बाद कि वह व्यक्तिगत कारणों से क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले रही हैं, लैनिंग इस अवसर का अधिकतम लाभ उठाने के लिए दृढ़ हैं।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

एसजीके/एएनएम

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement