X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

वो BCCI चुनाव में 2 सप्ताह की देरी चाहते थे, मैंने मना कर दिया: डायना इडुल्जी

by Saurabh Sharma Sep 25, 2019 • 22:51 PM

नई दिल्ली, 25 सितम्बर। सर्वोच्च अदालत द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) की सदस्य डायना इडुल्जी गुरुवार को एमिकस क्यूरे पी.एस. नरसिम्हा से मिलेंगी और न सिर्फ बीसीसीआई के कामकाज को लेकर बल्कि बोर्ड के चुनाव एक दिन आगे टालकर 23 अक्टूबर को कराने पर चर्चा करेंगी।

उन्होंने यह साफ कर दिया है कि समिति के अन्य सदस्य बोर्ड के चुनावों में दो सप्ताह की देरी चाहते थे लेकिन वह इसके खिलाफ थीं।

इडुल्जी ने आईएएनएस से कहा कि हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनावों के कारण बोर्ड के चुनावों को एक दिन के लिए भी टालने की कोई आवश्यकता नहीं थी।

उन्होंने कहा, "एक दिन के स्थगन के पीछे कोई वजह नजर नहीं आती क्योंकि अगर ऐसा है तो जिस दिन वोटों की गिनती होनी है, उसे क्यों नहीं गिना गया? फिर आप यह भी देख सकते हैं कि दीपावली आ रही है। मुझे इसका कोई औचित्य नहीं दिखता। जहां तक मेरी एमिकस से मुलाकात की बात है तो पहले हम सभी एक साथ मिलने वाले थे, लेकिन मुझे बताया गया है कि विनोद राय बाहर गए हुए हैं। उनसे मिलने का समय गुरुवार का है और मैं उनसे मिलने जा रही हूं। आगे चीजें किस तरह से हों, इसे लेकर आम चर्चा होगी। मैं साथ ही उन्हें बोर्ड की स्थिति के बारे में बताऊंगी।"

भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान ने कहा, "शुरुआत में वे दो सप्ताह तक का स्थगन चाहते थे लेकिन मैं इस बात पर राजी नहीं हुई।"

राय ने हालांकि मंगलवार को साफ कर दिया था कि बोर्ड के चुनावों को स्थगित करने की खबरें गलत हैं और जो एक दिन के लिए चुनाव टाले गए हैं, उसका कारण राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव हैं।