X close
X close
Indibet

12 साल पहले आतंकी हमले में लगी थी गोली,अब न्यूजीलैंड के साथ फिर पाकिस्तान पहुंचा ये क्रिकेटर

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
September 12, 2021 • 15:38 PM View: 513

न्यूजीलैंड की टीम तीन वनडे और पांच टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंच गई है। दोनों के बीच पहला मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा। यह 18 साल बाद है जब न्यूजीलैंड की टीम द्विपक्षीय सीरीज खेलने पाकिस्तान दौरे पर आई है। 

इस दौरे पर बतौर बल्लेबाजी कोच न्यूजीलैंड की टीम के साथ आए हैं श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज थिलन समरवीरा (Thilan Samaraweera), जो 12 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर आए हैं। 

Trending


मार्च 2009 में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकी हमला हुआ था। जिसमें समरवीरा बुरी तरह से घायल हो गए थे। इस हमले में एक गोली समरवीरा की बाईं जांघ पर 12 इंच गहरी जा धंस गई थी। जिसके चलते वह तीन महीने तक क्रिकेट से दूर रहे थे।  

इस हमले में तत्कालीन कप्तना महेला जयवर्धने समेत श्रीलंका के 6 क्रिकेटर घायल हुए थे। एक गोली जयवर्धने के टखने को छूकर गई थी। इसके बाद पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट का आयोजन कई सालों तक नहीं हो सका।  

हालांकि समरवीरा ने हार नहीं मानी और तीन महीने बाद मैदान पर वापसी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ अपना 50वां टेस्ट मैच खेला। 

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

बता दें कि वनडे सीरीज 17,19, 21 सितंबर को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में तीन वनडे मैचों की सीरीज होगी। इसके बाद 25, 26, 29 सितंबर, 1 और 3 अक्टूबर को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पांच टी-20 मैच खेले जाएंगे।    


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo