Advertisement
Advertisement

स्कॉट बोलैंड का मुरीद हुआ ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, कही बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर क्रिस रोजर्स ने कहा कि तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड अपने फार्म में हैं, वे बल्लेबाजों को परेशान करने में माहिर हैं। तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ किए गए उनके प्रदर्शन को देखते हुए हमे...

IANS News
By IANS News December 29, 2021 • 12:11 PM
Cricket Image for स्कॉट बोलैंड का मुरीद हुआ ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, कही बड़ी बात
Cricket Image for स्कॉट बोलैंड का मुरीद हुआ ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, कही बड़ी बात (Image Source: Google)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर क्रिस रोजर्स ने कहा कि तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड अपने फार्म में हैं, वे बल्लेबाजों को परेशान करने में माहिर हैं। तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ किए गए उनके प्रदर्शन को देखते हुए हमे और ऑस्ट्रेलिया टीम को उनसे काफी उम्मीदें हैं। वह टीम के लिए और भी टेस्ट खेलेंगे। रोजर्स ने कहा, वह टीम में शीर्ष गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होंने टेस्ट में डेब्यू के दौरान कई रिकार्ड तोडे हैं जो दशकों से भी पुराने हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में खेलने वाले जेसन गिलेस्पी के बाद दूसरे स्वदेशी क्रिकेटर बोलैंड ने अपने टेस्ट करियर की एक शानदार शुरुआत की है, जिसमें उन्होंने दूसरी पारी में चार ओवर के दौरान सात रन देकर छह विकेट लिए हैं।

Trending


1877 में ऑस्ट्रेलियाई पूर्व गेंदबाज टॉम केंडल ने 55 रन देकर सात विकेट लिए थे। वहीं, 144 वर्ष बाद डेब्यू के दौरान बोलैंड ने सात रन देकर छह विकेट अपने नाम कर लिए।

सेन डॉट कॉम डॉट एयू के हवाले से रोजर्स ने कहा कि बोलैंड एक सवश्रेष्ठ गेंदबाज हैं, उन्होंने जीवन में खेल के लिए काफी संघर्ष किया है, जिससे वे मैचों में शानदार तरीके से गेंदबाजी करते हैं। वे बल्लेबाजों को गेंद फेंकने में माहिर हैं, वे लय में गेंद फेंकते हैं।

बोलैंड जानते हैं कि हमे बल्लेबाजों के अनुसार गेंद फेंकनी हैं, जिससे क्रीज में खड़े बल्लेबाज उनकी गेंद समझने में देर कर देते हैं और वे अपना विकेट गंवा बैठते हैं। टीम को ऐसे ही एक गेंदबाज की जरूरत थी जो सभी प्रारूपों में गेंद फेंकने में माहिर हो।

रोजर्स ने महसूस किया कि पाकिस्तान, श्रीलंका और भारत में आगामी सीरीज के लिए बोलैंड पर विचार किया जाना चाहिए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले साल मार्च-अप्रैल में पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी20 मैच खेलेगी। वे साल के दूसरे भाग में श्रीलंका में दो और भारत में चार टेस्ट खेलेंगे।

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि कप्तान पैट कमिंस और चयनकर्ताओं को उनके बारे में सोचना चाहिए, अगर वे टीम की तरफ से खेलते हैं तो वे उन्हें निराश नहीं करेंगे।'

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

एससीजी में चौथे टेस्ट से पहले टीम में चयन के लिए रोजर्स ने कहा कि बोलैंड द्वारा दूसरी पारी में छह विकेट लेने के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें नजरअंदाज करना मुश्किल होगा।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement