X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पुजारा ने किया कमाल, ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट में किया पहली बार ऐसा कारनामा

by Vishal Bhagat Dec 06, 2018 • 12:23 PM

6 दिसंबर। एडिलेड टेस्ट में एक तरफ जहां पूरी भारतीय बल्लेबाजी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने लचर साबित हुई वहां अकेले दम पर चेतेश्वर पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी कर भारत की पारी को सम्मानजनक सकोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। देखें पूरा स्कोरकार्ड

चेतेश्वर पुजारा धीरे- धीरे अपने शतक की ओर बढ़ रहे हैं। पुजारा इस समय 85 रन पर खेल रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका यह उच्चतम स्कोर है।

इससे पहले पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर एडिलेड में ही 73 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा आपको बता दें कि पुजारा ने अपनी इस पारी के दौरान 200 गेंद से ज्यादा गेंद का सामना करने में सफल रहे।

ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट में पुजारा ने पहली दफा 200 गेंद का सामना करने में सफल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट में 200 या उससे ज्यादा गेंद का सामने करने वाले भारतीय बल्लेबाजों में महान सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली हैं। देखें पूरा स्कोरकार्ड

सुनील गावस्कर ने 5 पारियों के दौरान ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट पारी में 200 या उससे ज्यादा गेंद का सामना करने में सफल रहे थे। कोहली ने 3 पारियों में ऐसा किया है तो वहीं सचिन तेंदुलकर के नाम ऐसा कारनामा करने का रिकॉर्ड 4 दफा है।