X close
X close
Indibet

भारतीय टीम ने सिडनी टेस्ट में बना दिया गजब का रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली दफा हुआ ऐसा

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
January 04, 2019 • 12:58 PM View: 1351

4 जनवरी। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ जारी चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में शुक्रवार को दूसरे दिन अपनी पहली पारी में स्टम्प्स तक बिना कोई विकेट गंवाए 24 रन बनाए हैं। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्कस हैरिस (19) और उस्मान ख्वाजा (5) नाबाद हैं। 

स्कोरकार्ड

भारत ने चेतेश्वर पुजारा (193) और ऋषभ पंत (159) के शतकों से अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 622 रनों पर घोषित कर दी। 

इस पारी में भारत के लिए पुजारा और पंत के अलावा मयंक अग्रवाल (77) और रवींद्र जडेजा (81) ने भी अपने बल्ले से अहम योगदान दिया। 

आस्ट्रेलिया के लिए नाथन लॉयन ने भारत की पहली पारी में सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं जोश हेजलवुड को दो सफलताएं मिली। मिशेल स्टॉर्क एक विकेट लेने में सफल रहे।  भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर रखी है। 

Also Read
इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 19000 रन पूरा करने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट क्रिकेट में ऐसा पहली दफा हुआ है जब किसी टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 3 पारियों में पारी को घोषित की हो। ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाली पहली टीम बन गई है।