ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों का व्यवहार सुधारने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उठाया यह खास कदम
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों का व्यवहार सुधारने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उठाया यह खास कदम

by Saurabh Sharma May 01, 2018 • 21:23 PM

मेलबर्न, 1 मई (CRICKETNMORE)| बॉल टेम्परिंग मामले में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के शर्मसार होने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने अपने खिलाड़ियों के व्यवहार से संबंधित आचार संहिता बनाने और क्रिकेट जगत के प्रशासनिक सुधारों पर विचार के लिए एक समिति के गठन का फैसला किया है। 

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेटर टिम पेन, पैट कमिंस और जॉर्ज बैली इस पैनल का हिस्सा होंगे। इसके अलावा पूर्व खिलाड़ियों में शेन वॉटसन, महिला क्रिकेटर रेकैल हेंस और पुरुष टीम के कोच (जब उनकी नियुक्ति होगी) भी इसमें शामिल होंगे।

देखें आईपीएल 2018 के 5 सबसे लंबे छक्के, धोनी लिस्ट में हैं इस नंबर पर

33 साल के पेन को स्टीव स्मिथ की जगह टीम का नया टेस्ट कप्तान बनाया गया है। स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर बॉल टेम्परिंग मामले में एक-एक साल का और कैमरून बेनक्राफ्ट पर नौ माह का प्रतिबंध लगा हुआ है। तीनों खिलाड़ी अपनी इस गलती के लिए माफी मांग चुके हैं। इन खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगने के बाद कोच डैरन लेहमन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। 

समिति आचार सहिंता के साथ साथ टीम की संस्कृति की भी समीक्षा करेगी। सीए के चैयरमेन डेविड पीवर ने कहा, "समिति तत्काल समीक्षा शुरु करेगी और हमने सोच रखा है कि इसे 2018-2019 सीजन शुरू होने से पहले ही लागू किया जाएगा।" 


TAGS