X close
X close
Indibet

टिम पेन ने ऋषभ पंत का कैच लपक के बनाया World Record, बतौर विकेटकीपर सबसे तेज किए 150 शिकार

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 27, 2020 • 10:12 AM View: 1682

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान और विकेटकीपर टिम पेन (Tim Paine) ने भारत के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का कैच पकड़कर इतिहास रच दिया।

बतौर विकेटकीपर यह पेन का 150वां शिकार था। वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 150 शिकार करने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। पेन ने सिर्फ 33 मैचों में यह मुकाम हासिल किया है। 

Trending


पेन ने इस मामले में साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर औऱ मौजूदा कप्तान क्विंटन डी कॉक का रिकॉर्ड तोड़ा। डी कॉक ने अपने 34वें टेस्ट में बतौर विकेटकीपर 150 शिकार पूरे किए थे। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के ही एडम गिलक्रिस्ट हैं, जिन्होंने 36 टेस्ट में यह कारनामा किया था।  

पेन भारत की पहली पारी में अब तक तीन कैच लपक चुके है, जिसमें पंत के अलावा शुभमन गिल (45) और चेतेश्वर पुजारा (17) का बेहतरीन कैच शामिल है।

बता दें कि पेन ने साल 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में डेब्यू किया था। लेकिन इसके बाद उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले। हालांकि वह अब पिछले कई सालों से टीम का हिस्सा हैं और स्टीव स्मिथ को हटाए जाने के बाद से टीम की कमान भी संभाल रहे हैं।  


 
Article