X close
X close
Indibet

टिम पेन का दर्द नहीं हो रहा खत्म, अब बोले 'इंडियंन प्लेयर्स स्वार्थी थे'

टिम पेन को लगता है कि भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी काफी स्वार्थी है, क्योंकि उनकी वज़ह से साल 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज रद्द हो सकती थी।

By Nishant Rawat June 17, 2022 • 12:51 PM

साल 2020-21, युवा भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर पर 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराकर इतिहास रचा था। इस सीरीज में भारतीय टीम ने ना सिर्फ ऑस्ट्रेलिया को हराया बल्कि उनके गाबा के किले को भी फतेह किया। अब इस सीरीज से जुड़ा एक किस्सा याद करते हुए ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज़ टिम पेन ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के 4-5 खिलाड़ी काफी स्वार्थी थे क्योंकि उन्होंने अपनी इच्छाओं के कारण पूरी सीरीज को दांव पर लगा दिया था।

टिम पेन ने 'बंदो में था दम' डाक्यूमेंट्री में अपनी बात रखते हुए भारतीय खिलाड़ियों पर आरोप लगाए। वह बोले, 'मुझे लगता है कि भारतीय टीम के चार पांच खिलाड़ियों ने पूरी सीरीज को जोखिम में डाल दिया था। किस चीज के लिए? एक कप नांदो चिप्स (Nando Chips) के लिए। सचमुच मुझे यह काफी स्वार्थी लगा।' बता दें कि सीरीज के दूसरे टेस्ट के बाद रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी और पृथ्वी शॉ का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह रेस्टोरेंट में नज़र आए थे।  

Trending


इस मुद्दे पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने खुलासा करते हुए बताया कि कैसे जब उनकी टीम के खिलाड़ियों को भारतीय टीम के प्लेयर्स की इस हरकत का पता चला तो वो काफी नाराज हो गए थे। पैट कमिंस ने कहा, 'कुछ खिलाड़ियों के लिए यह काफी चिढ़ाने वाला था, खासकर उन लोगों के लिए जो क्रिसमस पर अपने परिवार से दूर थे।'

बता दें कि इस मुद्दे पर कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी सफाई रखी। रहाणे ने अपने खिलाड़ियों को डिफेंड करते हुए कहा, 'जो भी खिलाड़ी तस्वीरों में दिखाई दिए वह अपने ऑर्डर का इंतजार कर रहे थे। वहां खराब मौसम था, इसलिए वह अंदर इंतजार कर रहे थे। न्यूज में जिस तरह स्टोरी को दिखाया गया वो बिल्कुल गलत था।' अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को निशाने पर लेते हुए कहा कि सीरीज में भारतीय टीम की दमदार वापसी के बाद ऑस्ट्रेलिया सिर्फ माइंड गेम खेल रही थी।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now