X close
X close
Indibet

कप्तानी को लेकर बोले टिम पेन, सीरीज से ज्यादा खास एक-एक टेस्ट मैच पर ध्यान देना ज्यादा जरूरी

IANS News
By IANS News
December 16, 2020 • 14:16 PM View: 261

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने कहा है कि वह मुख्य कोच जस्टिन लैंगर और राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस के साथ मिलकर भविष्य में कप्तानी को लेकर चर्चा कर रहे हैं लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि इस समय उनका ध्यान गुरुवार से एडिलेड में भारत के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच पर है। 36 साल के पेन को उस समय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था जब स्टीव स्मिथ पर बॉल टेम्परिंग के कारण बैन लगा था।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने स्मिथ को वापस कप्तानी दिए जाने का समर्थन किया था कि अगर मेजबान टीम सीरीज हार जाती है तो फिर उसे कप्तान के बारे में सोचना होगा। बॉर्डर ने कहा था कि स्मिथ के अलावा आस्ट्रेलिया के पास ज्यादा विकल्प नहीं हैं।

Trending


पेन ने बुधवार को कहा, "हमें देखना होगा। मैंने पहली बार यह उस समय कहा था जब मैं टीम में वापस आया था और कप्तान नहीं था, कि मैं इस सीरीज के बाद अपने आप को नहीं देखता हूं। अभी इस समय मेरा फोकस एडिलेड पर है और एडिलेड के बाद मेलबर्न पर और फिर बाकी की सीरीज पर। इसके बाद हम देखेंगे। मैं लैंगर और होंस से लगातार बात करता हूं कि भविष्य में क्या करना है, लेकिन इस समय मेरी निगाहें इस सीरीज पर हैं।"

ऑस्ट्रेलिया के लिए पेन ने 31 टेस्ट खेले हैं जिनमें से 19 में कप्तानी की है। उन्होंने कहा कि स्मिथ और वार्नर के आने से उनको काफी मदद मिली है।

पेन ने कहा, "उनका होना, निश्चित तौर पर मेरे लिए शानदार है। दो अनुभवी खिलाड़ियों का मेरे साथ होना मददगार होगा। दो खिलाड़ियों ने कई सारे मैच, सीरीज खेले हैं जिनका उनको अनुभव है.. न सिर्फ मेरे लिए बल्कि पूरी टीम के लिए वह एक साल से जिस तरह टीम के साथ हैं वो शानदार है।"
 


 
Article