X close
X close
Indibet

WTC Final: टिम साउदी ने ऑलराउंड खेल से बनाया रिकॉर्ड, रिकी पोंटिंग पूरे टेस्ट करियर में नहीं कर पाए ऐसा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 23, 2021 • 00:38 AM View: 2395

टिम साउदी (Tim Southee) ने भारत के खिलाफ जारी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पांचवें दिन मंगलवार को अपने ऑलराउंड खेल से इतिहास रच दिया। साउदी न्यूजीलैंड के लिए बल्ले और गेंद दोनों से हीरो साबित हुए और इसके साथ उनके नाम दो खास रिकॉर्ड भी दर्ज हो गए।  

साउदी ने 46 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके और दो छक्कों की मदद से 30 रनों की पारी खेली। पारी में जड़े दो छक्कों की बदौलत उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया। साउदी टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में पोंटिंग से आगे निकल गए हैं। 

Trending


साउदी ने इस पारी को मिलाकर में टेस्ट में 75 छक्के जड़े हैं। वहीं पोंटिंग ने अपने करियर में खेले गए 168 टेस्ट मैच की 287 पारियों में 73 छक्के मारे थे। साउदी के पास दूसरी पारी के दौरान एमएस धोनी और बेन स्टोक्स को पछाड़ने का मौका होगा। टेस्ट में  धोनी न 78 छक्के और स्टोक्स ने 79 छक्के जड़े हैं।  

600 इंटरनेशनल विकेट

इसके बाद गेंदबाजी में दूसरी पारी के दौरान साउदी ने भारतीय ओपनर रोहित शर्मा (30) और शुभमन गिल (8) को अपना शिकार बनाया। इसके साथ ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 600 विकेट भी पूरे कर लिए। साउदी न्यूजीलैंड के लिए यह मुकाम हासिल करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले पूर्व स्पिनर डेनियल विटोरी हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए 696 विकेट चटकाए हैं। 

गौरतलब है कि भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में दो विकेट पर 64 रन बनाए और उसे अबतक 32 रनों की बढ़त हासिल हुई। न्यूजीलैंड की पहली पारी 249 रन पर ढेर हुई और उसने 32 रनों की बढ़त ली। स्टंप्स तक चेतेश्वर पुजारा 55 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन और कप्तान विराट कोहली 12 गेंदों पर आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo