X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंग्लैंड-पाकिस्तान सीरीज के बाद ICC ने जारी की टी-20 रैकिंग, बेंटन, हफीज को हुआ बड़ा फायदा

By Saurabh Sharma
Sep 02, 2020 • 22:02 PM

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम बेंटन और पाकिस्तान के मध्य क्रम के बल्लेबाज मोहम्मद हफीज ने आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में बढ़त हासिल की है। वहीं पाकिस्तान की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान बाबर आजम पहले स्थान पर कायम हैं। भारत के केएल राहुल दूसरे स्थान पर हैं।

पाकिस्तान और इंग्लैंड की बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई। इस सीरीज में 137 रन बनाने वाले बेंटन 152 स्थान चढ़कर 43वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं इंग्लैंड के एक और बल्लेबाज डेविड मलान भी शीर्ष पांच में वापसी करने में सफल रहे हैं।

Also Read: पूर्व क्रिकेटर शेखर गवली की ट्रैकिंग के दौरान 250 फीट गहरी खाई में गिरने से हुई मौत

हफीज ने इस सीरीज में एकतरफा प्रदर्शन किया और वह मैन ऑफ दी सीरीज भी चुने गए। हफीज 68वें स्थान से आगे बढ़ते हुए 44वें स्थान पर आ गए हैं। हफीज ने इस सीरीज में 155 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टो भी एक स्थान आगे बढ़ते हुए 22वें स्थान पर आ गए हैं।

पाकिस्तान के लेग स्पिनर शादाब खान को भी गेंदबाजों की रैंकिंग का फायदा हुआ है। शादाब एक स्थान आगे बढ़ते हुए आठवें स्थान पर आ गए हैं।

टॉम कुरैन और शाहीन शाह अफरीदी भी संयुक्त रूप से 20वें स्थान पर हैं। कुरैन को सात स्थान का फायदा हुआ है। वहीं शाहीन 14 स्थान आगे बढ़े हैं।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।