X close
X close

एशेज के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल हुआ 22 साल का ये खतरनाक गेंदबाज 

by Saurabh Sharma Nov 07, 2017 • 20:35 PM

7 नवंबर,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। इंग्लैंड ने इस महीने के अंत में शुरु होने वाली एशेज सीरीज के लिए चोटिल स्टीवन फिन की जग युवा तेज गेंदबाद टॉम कुर्रन को टीम में शामिल किया है। फिन को पर्थ में पहले दिन अभ्यास के दौरान बल्लेबाजी करते हुए घुटने में चोट लगी थी। उन्हें उस समय चोट से उबरने के लिए इजेंक्शन दिया गया था। हालांकि उनकी चोट अभी तक ठीक नहीं हुई है। 

फिन अगले 48 घंटों में स्वदेश लौटेंगे। जहां वे घुटने के विशेषज्ञ से अपना इलाज कराएंगे। ये भी पढ़ें: विराट कोहली नहीं, टीम इंडिया के इस बल्लेबाज के फैन हैं माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नडेला

टॉम कुर्रन ने इंग्लैंड के लिए अभी तक टेस्ट क्रिकेट नही खेला है, लेकिन वह एक वनडे औऱ तीन टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं।  कुर्रन ने जून में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में पांच विकेट हासिल किए थे और फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू करते हुए अपना पहला शिकार क्रिस गेल को बनाया था। उनका फर्स्ट क्लास क्रिकेट का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। कुर्रन ने 51 मैचों में 171 विकेट चटकाए हैं। 

कुर्रन बुधवार (8 नवंबर) को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे। एशेज सीरीज के लिए चुने जाने के बाद टॉम कुर्रन अब होबार्ट हरिकेंस की टीम के लिए बिग बैश लीग में नहीं खेल पाएंगे।