X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ये हैं आईपीएल इतिहास के टॉप-5 बेस्ट फील्डर्स, तीसरा नाम है चौंकाने वाला

by Saurabh Sharma Mar 20, 2020 • 11:15 AM

दुनिया की सबसे महंगी टी-20 लीग आईपीएल के अब तक 12 सीजन हो चुके हैं। इस दौरान बल्लेबाजी औऱ गेंदबाजी के अलावा कुछ खिलाड़ियों ने अपनी फील्डिंग से भी फैंस का दिल जीता है। आइए जानते हैं आईपीएल के इतिहास के पांच सबसे अच्छे फील्डर्स के बारे में।

सुरेश रैना

चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना ने आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कैच लपके हैं। रैना ने आईपीएल के पिछले 12 सीजन में चेन्नई और गुजरात लायंस के लिए खेले गए 193 मैचों में 102 कैच पकड़े। वह अकेले खिलाड़ी हैं, जिसने 100 से ज्यादा कैच पकड़े हैं।

एबी डी विलियर्स

अपनी 360 डिग्री बल्लेबाजी स्टाइल के साथ-साथ शानदार फील्डिंग के लिए मशहूर साउथ अफ्रीका के एबी डी विलियर्स इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। डी विलियर्स ने दिल्ली कैपिटल्स औऱ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए 154 मैचों में 84 कैच पकड़े हैं।  

रोहित शर्मा

आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाज और कप्तानों में शुमार रोहित शर्मा आईपीएल में खेले गए 188 मैचों में 83 कैच पकड़े हैं। इस दौरान वह डेक्कन चार्जर्स और मुंबई इंडियंस के लिए खेले हैं।  

किरोन पोलार्ड

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड ने साल 2010 में अपना आईपीएल डेब्यू किया। इसके बाद अब तक खेले गए 148 मैचों में पोलार्ड ने 82 कैच पकड़े हैं। पोलार्ड ने अपने आईपीएल करियर के 10 सीजन मुंबई इंडियंस के लिए ही खेले हैं।

ड्वेन ब्रावो

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन बार्वो ने आईपीएल में अब तक खेले गए 134 मैचों में 74 कैप पकड़े हैं। 2008 में आईपीएल से जुड़े ब्रावो फिलहाल चेन्नई की टीम में हैं, लेकिन वह मुंबई इंडियंस और गुजरात लायंस के लिए भी खेल चुके हैं।