X close
X close
Indibet

धोनी के रिटायरमेंट से लेकर एंडरसन के 600 विकेट तक, जाने साल 2020 में क्रिकेट की दुनिया की टॉप-5 बड़ी घटनाएं

Shubham Shah
By Shubham Shah
December 31, 2020 • 15:14 PM View: 622

साल 2020 में कुछ महीने बीत जाने के बाद पहले ऐसा लगा कि शायद इस साल अब कोई क्रिकेट देखने को नहीं मिलेगा। इस दौरान भी कई छोटी-मोटी घटनाएं देखेने को मिली जिसने क्रिकेट फैंस के जीवन में फिर से एक नयी रोशनी दिखाई। हालांकि इस साल क्रिकेट के मैदान पर ना सिर्फ खुशी वाली चीजें देखेने को मिली बल्कि कुछ ऐसी भी घटनाएं देखने को मिली जिसने पूरे क्रिकेट वर्ल्ड को थोड़ा गम भी दिया। 

आइये आज जानते है क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले द्वारा चुने गए 2020 के टॉप-5 सबसे खास लम्हों को। 

Trending



1) महेंद्र सिंह धोनी का रिटायरमेंट

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह ने लगभग 15 सालों तक देश के लिए क्रिकेट खेला और आखिरकार 15 अगस्त 2020 को उन्होंने क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। धोनी ने जैसे ही अपने ऑफिसियल इंस्टाग्राम पर यह पोस्ट डाला की अब वो कभी भी भारतीय जर्सी में मैदान पर नजर नहीं आएंगे वैसे ही कई क्रिकेट फैंस को थोड़ा सदमा लगा। धोनी के साथ-साथ उनके साथी खिलाड़ी सुरेश रैना ने भी उसी दिन क्रिकेट को अलविदा कहा।


2) जेम्स एंडरसन के टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन जिन्होंने साल में क्रिकेट में डेब्यू किया और उन्होंने इस साल पाकिस्तान के खिलाफ हुए टेस्ट सीरीज में अपने टेस्ट करियर के 600 विकेट पूरे किये। एंडरसन से पहले केवल 3 गेंदबाजों ने ही यह कारनामा किया है और तीनों ही स्पिनर है लेकिन किसी तेज गेंदबाज का इतने लंबे समय तक खेलकर यह उपलब्धि हासिल करना किसी अजूबे से कम नहीं है। एंडरसन से पहले श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न और फिर तीसरे नंबर पर भारत के बेहतरीन लेग स्पिनर अनिल कुंबले मौजूद है।


 3) टी-20 महिला वर्ल्ड कप फाइनल देखने के लिए पहुंचे लगभग 1 लाख लोग

इस साल मेलबर्न के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला वर्ल्ड कप का फाइनल खेला गया। यह मैच इसलिए सुर्ख़ियों में रहा क्योंकि इस बड़े मुकाबले को देखने के लिए मैदान पर 86,174 दर्शक मौजूद थे। यह किसी भी फाइनल मुकाबले के लिए एक रिकॉर्ड था।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now