X close
X close
Indibet

IPL इतिहास में सबसे ज्यादा चौके जड़ने वाले टॉप 5 खिलाड़ी, लिस्ट में सिर्फ एक विदेशी मौजूद

Abhishek Kapil
By Abhishek Kapil
March 12, 2021 • 13:46 PM View: 1193

भारत के क्रिकेट का त्योहार कहे जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हर दिन के साथ कई रिकॉर्ड बनते और टूटते है।

रोमांच से भरपूर इस लीग में बल्लेबाज सिर्फ गेंद को बाउंड्री लाइन के बाहर भेजने में ही विश्वास रखते हैं क्योंकि ये खेल एक या दो रनों का नहीं बल्कि गगनचुंबी छक्के और गोली की रफ्तार के जाते चौकों का है। आज हम जानेंगे ऐसे ही टॉप 5 आक्रमक खिलाड़ियों के बारे में जो आईपीएल के इतिहास में अबतक सबसे ज्यादा चौके लगा चुके है।

Trending


5. गौतम गंभीर
आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाली लिस्ट में भारत के स्टार बल्लेबाजों में से एक गौतम गंभीर पांचवे नंबर पर मौजूद है। कोलकाता नाईट राइडर्स को दो बार ट्रॉफी जिताने वाले गौतम गंभीर आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में गिने जाते हैं। गंभीर ने अपने आईपीएल इतिहास में अबतक 154 मैचों में 152 पारियां खेली है, जिसमें उन्होनें 493 में चौके लगाए हैं।

4. सुरेश रैना
भारतीय टीम के मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज और चेन्नई टीम हीरो सुरेश रैना इस लिस्ट में चौथे नंबर पर मौजूद है। रैना ने कई तूफानी पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई है, जिससे साफ पता चलता है कि वो किस स्तर के बल्लेबाज है। सुरेश रैना ने अपने आईपीएल करियर में 193 मैचों में 189 पारियां खेली है, जिसमें उन्होनें 493 बार गेंद को चार रनों के लिए बॉउंड्री लाइन के पार भेजा है।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now