X close
X close
Indibet

ICC ने इन दो क्रिकेटर्स पर लगाया 8 साल का बैन, टी-20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर में किया था भ्रष्टाचार

IANS News
By IANS News
March 16, 2021 • 17:34 PM View: 2593

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाड़ी मोहम्मद नावेद और शायमान अनवर बट्ट पर आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी संहिता तोड़ने के आरोप सिद्ध होने के बाद आठ वर्ष का बैन लगाया गया है। 

इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बयान जारी कर कहा, "दोनों खिलाड़ियों पर बैन 16 अक्टूबर 2019 से लगा है जब इन्होंने आईसीसी पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स मैचों के दौरान भ्रष्टाचार करने का प्रयास किया था।"

Trending


आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी ट्रिब्यूनल ने सुनवाई के बाद इन दोनों खिलाड़ियों को दोषी माना है। नावेद और अनवर पर आईसीसी की संहिचा 2.1.1 और 2.4.4 को तोड़ने का आरोप लगा है।

इन दोनों खिलाड़ियों पर 2019 में टी-20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स मैच के दौरान भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे।

आईसीसी इंटीग्रिटी यूनीट के जनरल मैनेजर एलेक्स मार्शल ने कहा, "नावेद और अनवर यूएई के लिए क्रिकेट खेलते थे। नावेद टीम के कप्तान थे, जबकि अनवर सलामी बल्लेबाज थे।"

उन्होंने कहा, "दोनों खिलाड़ियों का इंटरनेशनल करियर काफी बड़ा रहा है और ये जानते हैं कि मैच फिक्सर्स के साथ मिलने का अंजाम क्या होता है। इसके बावजूद यह दोनों खिलाड़ी भ्रष्टाचार में संलप्ति रहे और इन्होंने टीम के साथी खिलाड़ी और यूएई क्रिकेट के समर्थकों को धोखा दिया।"

मार्शल ने कहा, "मुझे खुशी है कि ट्रिब्यूनल ने इन पर सभी प्रारूप के क्रिकेट में खेलने पर बैन लगाया। यह हर उस खिलाड़ी के लिए चेतावनी है जो गलत रास्ते पर जाने की सोचेगा।" 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools