Advertisement

VIDEO: उन्मुक्त चंद ने सूर्या के स्टाइल में मारा नवीन उल हक को छक्का, ग्राउंड के बाहर जाकर गिरी बॉल

मेजर लीग क्रिकेट 2024 के अपने पहले मैच में ही उन्मुक्त चंद ने धमाल मचा दिया। उन्होंने तूफानी अर्द्धशतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav July 06, 2024 • 17:42 PM
VIDEO: उन्मुक्त चंद ने सूर्या के स्टाइल में मारा नवीन उल हक को छक्का, ग्राउंड के बाहर जाकर गिरी बॉल
VIDEO: उन्मुक्त चंद ने सूर्या के स्टाइल में मारा नवीन उल हक को छक्का, ग्राउंड के बाहर जाकर गिरी बॉल (Image Source: Google)
Advertisement

2012 में भारतीय अंडर-19 टीम को वर्ल्ड कप जिताने वाले उन्मुक्त चंद ने मौजूदा मेजर लीग क्रिकेट में धमाकेदार आगाज़ किया है। चंद ने टेक्सास सुपर किंग्स के खिलाफ खेलते हुए लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स के लिए पहले ही मैच में अर्द्धशतक लगाकर ना सिर्फ लाइमलाइट लूटी बल्कि अपनी टीम को जीत भी दिला दी।

पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद नाइट राइडर्स की शुरूआत खराब रही, लेकिन उन्मुक्त चंद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक छोर संभाले रखा। उन्होंने आउट होने से पहले 45 गेंदों में 6 चौकों औऱ 3 छक्कों की मदद से 67 रन की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान चंद ने टेक्सास सुपर किंग्स के सभी गेंदबाजों की पिटाई की लेकिन उन्होंने तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक को कुछ ज्यादा ही रिमांड पर लिया। नवीन के एक ओवर में तो चंद ने दो चौके और एक छक्का लगाकर 14 रन भी लूटे।

Trending


इसी ओवर में चंद ने नवीन को एक ऐसा छक्का मारा जिसने फैंस को सूर्यकुमार यादव की याद दिला दी। चंद ने एक ऐसा शॉट खेला जो सूर्या अक्सर अपनी पारी के दौरान खेलते हैं। ये शॉट LAKR की पारी के चौथे ओवर के दौरान देखने को मिला। नवीन के ओवर में स्क्वायर के ऊपर से शानदार लॉफ्टेड ड्राइव खेलने के बाद, चंद ने एक शानदार पिक-अप शॉट खेला। ये बिल्कुल सूर्या स्टाइल में खेला गया शॉट था जो चंद के बल्ले से अच्छे से कनेक्ट हुआ और गेंद स्क्वायर लेग के ऊपर से होते हुए ग्राउंड के बाहर जा गिरी। इस शानदार छक्के का वीडियो आप नीचे देख सकते हैं।

Also Read: Akram ‘hopes’ Indian Team Will Travel To Pakistan For 2025 Champions Trophy

उन्होंने इसके बाद ऑफ-साइड फील्ड पर एक और शानदार शॉट लगाया जिसके चलते चंद ने इस ओवर से 14 रन लूट लिए। चंद के अलावा नीतीश कुमार ने 26 रन का योगदान दिया। जिसकी बदौलत नाइट राइडर्स ने 7 विकेट के नुकसान पर 162 रन का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुपर किंग्स 8 विकेट गवाकर 150 रन तक हीं पहुंच सकी। ओपनिंग बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने 39 गेंदों में 53 रन, वहीं  केल्विन सैवेज ने 18 गेंदों में नाबाद 29 रन बनाए। लेकिन टीम को जीत की दहलीज पार नहीं करा सके।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement