Advertisement
Advertisement

Sam Curran के नाम हुआ 17 साल पुराना अनचाहा रिकॉर्ड, ODI में इंग्लैंड के सबसे महंगे गेंदबाज़ बने

सैम करन (Sam Curran) के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड हो गया। सैम करन अब वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड के सबसे महंगे गेंदबाज़ बन चुके हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat December 04, 2023 • 16:34 PM
Sam Curran के नाम हुआ 17 साल पुराना अनचाहा रिकॉर्ड, ODI में इंग्लैंड के सबसे महंगे गेंदबाज़ बने
Sam Curran के नाम हुआ 17 साल पुराना अनचाहा रिकॉर्ड, ODI में इंग्लैंड के सबसे महंगे गेंदबाज़ बने (Sam Curran)
Advertisement

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (WI vs ENG ODI) के बीच बीते रविवार, 3 दिसंबर को वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया था जिसमें मेजबान टीम वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को एक हाईस्कोरिंग गेम में 4 विकेट से हरा दिया। इस मैच के दौरान इंग्लिश गेंदबाज़ों की खूब पिटाई हुई और इसी बीच सैम करन (Sam Curran) के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड हो गया। दरअसल, सैम करन अब वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड के सबसे महंगे गेंदबाज़ बन चुके हैं। उन्होंने 17 साल पुराना शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

इस मुकाबले में सैम करन ने 9.5 ओवर गेंदबाज़ी की और 98 रन खर्च कर दिये। इस दौरान वह एक भी विकेट नहीं चटका सके जिसके साथ अब वह इंग्लैंड के लिए सबसे महंगा ओडीआई स्पेल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। सैम करन से पहले ये शर्मनाक रिकॉर्ड स्टीव हार्मिसन के नाम था। उन्होंने साल 17 साल पहले यानी साल 2006 में श्रीलंका के खिलाफ अपने 10 ओवर के कोटे में 97 रन उड़ाए थे।

Trending


इसके अलावा इस शर्मनाक लिस्ट में क्रिस जॉर्डन और जैक बॉल का नाम भी शामिल है। क्रिस जॉर्डन ने साल 2015 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 97 रन देकर सिर्फ एक विकेट चटकाया था। वहीं जैक बॉल ने साल 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 94 रन खर्चे थे। अब इस लिस्ट में सबसे ऊपर सैम करन पहुंच गए हैं।

Also Read: Live Score

आपको बता दें कि बीता समय सैम करन के लिए कुछ खास नहीं रहा है। हाल ही में भारत में वर्ल्ड कप खेला गया था जिसमें सैम करन बिल्कुल ही बेरंग नज़र आए और यहां उन्होंने 3 मैचों में महज 35 रन और 2 विकेट झटके। वर्ल्ड कप में सैम करन की खराब फॉर्म इंग्लैंड के लिए बड़ा सिरदर्द साबित हुई है और इसका टीम के प्रदर्शन पर भी काफी बुरा असर पड़ा है। ऐसे में इंग्लिश फैंस चाहेंगे कि सैम जल्द से जल्द अपनी फॉर्म वापस पाए और वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले मैच में कमाल की वापसी करें।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement