X close
X close
Indibet

विराट कोहली ने एक इंटरव्यू में अपने हीरो सचिन तेंदुलकर को लेकर कबूली ये बात

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
September 08, 2019 • 10:41 AM View: 961

नई दिल्ली, 7 सितम्बर | भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की हमेशा से क्रिकेट के भगवान कह जाने वाले सचिन तेंदुलकर से तुलना की जाती है। इसका कारण कोहली की बेहतरीन बल्लेबाजी है। कोहली ने हालांकि हमेशा इस तुलना से दूरी बनाए रखी है और कहा है कि सचिन उनके बचपन के हीरो हैं। कोहली ने हाल ही में बताया है कि उन्होंने कभी यह बात मानने से इनकार नहीं किया है कि वह हमेशा से सचिन की तरह बनना चाहते थे।

कोहली ने एक वेब शो 'इन डेप्थ विद ग्राहम बेनसिंगर' पर कहा, "वह जो करते थे, वो प्योर स्किल्स होती थीं। वह जिस तरह से बल्लेबाजी करते थे वो बाकी सभी से अलग थी और इसी बात ने मुझे प्रभावित किया।"

Trending


मौजूदा कप्तान ने कहा, "मैं हमेशा कहता था कि यह काफी अलग है और यह इतना मनोहर था कि मैं अपनी आंखे नहीं हटा पाता था। मैं दुकान पर जाता था और चिप्स वगैरह खरीद के टीवी के सामने सिर्फ उन्हें देखने बैठता था। इसमें बेहद मजा आता ता। मैं हमेशा लोगों से कहता था कि मैं सचिन की तरह बनना चाहता हूं।"

कोहली को मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिना जाता है।

उन्होंने कहा, "मुझे एक चीज याद है कि जब मैं मैच देखता था और भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए हार जाती थी तो मैं सोते समय यह सोचता था कि अगर मैं उस स्थिति में होता तो मैं मैच जिता ले जाता। और ऐसा मेरे करियर में अभी तक कई बार हो चुका है। मैं इस तरह के मैचों का हिस्सा रहा हूं और टीम को मैच जिता तक ले गया हूं।"
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo