क्रिस गेल की कप्तानी वाली वैंकूवर नाइट्स धमाकेदार जीत के साथ बनी ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग चैंपियन
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

क्रिस गेल की कप्तानी वाली वैंकूवर नाइट्स धमाकेदार जीत के साथ बनी ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग चैंपियन

by Saurabh Sharma Jul 16, 2018 • 10:30 AM

16 जुलाई,(CRICKETNMORE)। साद बिन जफर के ऑल-राउंड प्रदर्शन, शेल्डन कॉटरेल और फवाद अहमद की बेहतरीन गेंदबाजी और अंत में रैसी वैन डेर ड्यूसेन की दमदार पारी से वैंकूवर नाइट्स ने फाइनल मुकाबले में क्रिकेट वेस्टइंडीज बी टीम को 7 विकेट से हराकर पहले ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग के खिताब पर कब्जा कर लिया। क्रिकेट वेस्टइंडीज की टीम को 145 पर समेटने के बाद वैंकूवर ने 2.3 ओवर बारी रहते ही मैच जीत लिया। देखें पूरा स्कोरकार्ड

रोहित शर्मा की वाइफ रितिका हैं बहुत ही प्यारी, देखें PHOTOS

 टॉस जीतकर वैंकूवर नाइंट्स के कप्तान क्रिस गेल ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया,जो सही साबित हुआ। कॉटरेल औऱ जफर ने कैरेबियाई टीम के 30 रन के स्कोर तक पहुंचते-पहुंचते उसके 3 विकेट गिरा दिए। आठवें ओवर में आधी क्रिकेट वेस्टइंडीज की टीम वापस पवेलियन लौट गई। फैबियन एलन ने 41 रन की पारी खेलकर स्कोर को 145 रन तक पहुंचाया। 

 

वैंकूवर के लिए कॉटरेल ने चार, फवाद अहमद ने तीन, साद बिन जाफर ने दो और स्टीवन जैकब्स ने एक विकेट हासिल किया।  

जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी वैंकूवर के टॉप बल्लेबाज चाडविक वाल्टन, क्रिस गेल और बेन डंक सिर्फ 22 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद जफर और ड्यूसेन ने मिलकर बेहतरीन साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। 

जफर ने 48 गेंदों में आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन, वहीं ड्यूसेन ने 41 गेंदों में नाबाद 44 रन की पारी खेली।  


TAGS