VIDEO धोनी की दिखा पुराना अंदाज, आखिरी गेंद पर जड़ दिए छक्का
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

VIDEO धोनी का दिखा पुराना अंदाज, आखिरी गेंद पर जड़ दिए छक्का

by Vishal Bhagat Dec 20, 2017 • 21:16 PM

कटक, 20 दिसम्बर (CRICKETNMORE)| लोकेश राहुल (61) के अर्धशतक के बाद अंत में महेंद्र सिंह धौनी और मनीष पांडे के बीच चौथे विकेट के लिए हुई तूफानी अर्धशतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने बुधवार को बराबती स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए। एक समय लग रहा था कि अच्छी शुरुआत के बाद भी भारत चुनौतीपूर्ण स्कोर से वंचित रह जाएगा, लेकिन धौनी और पांडे ने चौथे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी करते हुए उसे चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। 

लाइव स्कोर

श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारती कप्तान रोहित शर्मा (17) के साथ राहुल पारी की शुरुआत करने आए। उन्होंने शुरू से ही बेहतरीन शॉट्स खेले और गेंदें बर्बाद नहीं की। दूसरे छोर से रोहित भी अपनी लय में थे। हालांकि पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर एंजेलो मैथ्यूज की गेंद पर वह गलत शॉट खेल गए। गेंद सीधे दुशमंथा चामिरा के हाथों में गई। रोहित का विकेट 38 के कुल स्कोर पर गिरा। 

WOW मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखकर दंग रह जाएगें

इसके बाद युवा श्रेयस अय्यर (24) ने राहुल के साथ स्कोर 101 तक पहुंचा दिया। इसी स्कोर पर नुवान प्रदीप की गेंद ने अय्यर के बल्ले का किनारा लिया और विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के दस्तानों में समा गई।  इसके कुछ देर बाद परेरा ने राहुल को बोल्ड मार उनकी पारी का अंत किया। राहुल ने 48 गेंदें खेलीं और सात चौकों के साथ एक छक्का लगाया।  रनगति धीमी थी और लग रहा था कि भारत 160-165 के स्कोर तक ही पहुंच पाएगा, लेकिन धौनी और पांडे ने आखिरी ओवरों में एक्सीलेटर पर पैर रखा और स्कोर 180 तक पहुंचा दिया। 

WOW मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखकर दंग रह जाएगें

इस जोड़ी ने 19वें ओवर में 21 रन और आखिरी ओवर में 20 रन जोड़े। धौनी 22 गेंदों में चार चौके और एक छक्के के साथ 39 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने अपनी पारी का एकमात्र छक्का भारतीय पारी की आखिरी गेंद पर जड़ा।  वहीं पांडे ने धौनी का बखूबी साथ दिया और 18 गेंदों में दो छक्के व इतने ही छक्के लगाते हुए 32 रन बनाकर नाबाद लौटे।  श्रीलंका की तरफ से मैथ्यूज, परेरा, प्रदीप ने एक-एक विकेट लिए।