X close
X close
Indibet

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ग्रैग चैपल ने की विराट कोहली की तारीफ, बताया ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी जैसा आक्रामक

IANS News
By IANS News
December 11, 2020 • 14:51 PM View: 259

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल (Greg Chappell) ने कहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) शांत रहने में विश्वास नहीं रखते क्योंकि वह अपनी विपक्षी टीम पर हावी रहना चाहते हैं। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में अपने कॉलम में चैपल ने लिखा है कि कोहली ऐसे गैर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं जो ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी जैसे हैं।

चैपल ने लिखा, "विराट कोहली शांत नहीं रहते हैं। वह काफी आक्रामक हैं। वह विपक्षी टीम पर दबाव बनाना चाहते हैं। वह नए भारत का विचार लेकर आते हैं। एक मुख्य खिलाड़ी और विश्व क्रिकेट की एक महाशाक्ति के कप्तान के तौर पर वह खेल के प्रति जिम्मेदारी महसूस करते हैं।"

Trending


2005 से 2007 तक भारतीय टीम के मुख्य कोच रह चुके चैपल ने कहा, "वह अपने निजी रिकार्ड के बारे में जानते हैं, लेकिन उनका ध्यान इस पर नहीं रहता। उनके लिए भारत के लिए मैच जीतना काफी अहम है और यही उनका मुख्य उद्देश्य रहता है।"

अपने आक्रामक स्वभाव के लिए मशहूर कोहली की दरियादिली की एक मिशाल तब देखने को मिली थी जब 2019 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को दर्शकों ने चिढ़ाया था और कोहली ने इसका विरोध किया था। इसी कारण उन्हें स्प्रिट ऑफ क्रिकेट पुरस्कार भी मिला था।

चैपल ने लिखा, "एक बड़े पैमाने पर, वह अपने ओहदे से वाकिफ हैं। वह इस बात को जानते हैं कि वह दूसरों पर कैसा प्रभाव डाल सकते हैं। 2019 में विश्व कप में स्मिथ का मजाक बनाने वाले भारतीय प्रशंसकों को जो उन्होंने जवाब दिया था वो शानदार था।"

चैपल ने कोहली की बल्लेबाजी तकनीक की भी तारीफ की है।

चैपल ने लिखा, "वह भारी बल्लों से नहीं खेलते हैं। उन्होंने मुझसे कहा था। वह ताकत से ज्यादा टाइमिंग पर निर्भर रहते हैं।"

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी चार मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर चैपल ने लिखा, "बिना किसी शक के दो सर्वश्रेष्ठ टीमें अपनी पूरी ताकत के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगी। भारत ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया को हराया था लेकिन उस समय स्मिथ और डेविड वार्नर नहीं थे। कोहली ऊर्जा से भरे हुए इंसान हैं और वह चाहेंगे कि उनकी टीम अपनी बादशाहत कायम रखें। उनके जाने से पहले मैं उनसे कुछ अलग करने की उम्मीद करता हूं।" 
 


 
Article