X close
X close
Indibet

विराट कोहली ने सचिन-पोंटिंग को पीछे छोड़ रचा इतिहास, नंबर तीन पर खेलते हुए बनाए सबसे तेज़ 10 हज़ार रन

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
March 26, 2021 • 15:14 PM View: 931

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में शानदार अर्द्धशतक लगाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे वनडे में भी अच्छी लय में बल्लेबाज़ी कर रहे हैं। इस दौरान पुणे में खेले जा रहे दूसरे मैच में किंग कोहली ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करते हुए 10 हज़ार रन पूरे कर लिए हैं। किसी एक नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए 10 हज़ार रन बनाने का रिकॉर्ड सिर्फ दो खिलााड़ियों के नाम पर ही दर्ज था। इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने नंबर 2 पर खेलते हुए और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने नंबर तीन पर खेलते हुए 10 हज़ार रन पूरे किए थे।

Trending


अब इस लिस्ट में विराट कोहली का नाम भी शामिल हो गया है। हालांकि, विराट कोहली ने ये कारनामा सबसे तेज़ी से किया है। भारतीय कप्तान ने वनडे क्रिकेट में नंबर तीन पर खेलते हुए 190 पारियों में 10 हज़ार रन पूरे किए जोकि सचिन और पोंटिग से भी तेज़ी से बनाया गया रिकॉर्ड है।

विराट कोहली ने टॉम कर्रन की गेंद पर चौका लगाकर ये कीर्तिमान अपने नाम किया। हालांकि, जिस अंदाज में विराट कोहली बल्लेबाज़ी कर रहे हैं ऐसा लग रहा है कि उनके 71वें अंतर्राष्ट्रीय शतक का सूखा खत्म हो सकता है। फिलहाल ताज़ा समाचार लिखे जाने तक भारतीय कप्तान 42 रनों पर बल्लेबाज़ी कर रहे हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now