X close
X close
Indibet

जब विराट कोहली 24 साल के थे, तब कहा था-'वनडे में मैं सचिन पाजी को पकड़ लूंगा'

विराट कोहली में आत्मविश्वास था कि वो सचिन तेंदुलकर के वनडे में शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे और ये तब जब वो महज 24 साल के थे।

By Prabhat Sharma July 28, 2022 • 14:23 PM

शतकों के मामले में विराट कोहली ही केवल ऐसे एक्टिव क्रिकेटर मालूम पड़ते हैं जो सचिन तेंदुलकर के सबसे करीब हैं। विरा कोहली के नाम अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक हैं। जब आप महान सचिन तेंदुलकर के साथ तुलना की बात करते हैं, तो केवल एक नाम विराट कोहली ही दिमाग में आता है। सचिन के बाद भारत के सबसे शानदार और प्रतिस्पर्धी बल्लेबाज कोहली मॉर्डन क्रिकेट में एकमात्र ऐसे क्रिकेटर लग रहे हैं जिनके पास रिकॉर्ड के मामले में महान तेंदुलकर को पीछे छोड़ने का मौका है। वनडे क्रिकेट में 43 एकदिवसीय शतकों के साथ वो तेंदुलकर से सिर्फ 6 शतक पीछे हैं।

HT में छपी रिपोर्ट के मुताबिक ओकले स्पोर्ट्स मार्केटिंग के प्रमुख अश्विन कृष्णन ने कई साल पहले युवा विराट कोहली से मुलाकात के पल को याद किया है। जहां, विराट ने उनसे कहा था कि वो कम से कम वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पकड़ लेंगे।

Trending


अश्विन कृष्णन ने कहा, 'विराट कोहली का वनडे रिकॉर्ड अभूतपूर्व है और वो सचिन के उस रिकॉर्ड के करीब पहुंच रहा हैं। मैं आपको एक छोटी सी कहानी बताता हूं। 2013 में, हम विराट को साइन कर रहे थे। हम वहां बैठे थे। विराट अपने मैनेजर बंटी के साथ आए थे और मैं मुंबई से वहां पहुंचा था। मैं बस उसे साइन करने के लिए नीचे गया था। विराट वहां बैठे थे 24 साल के विराट कोहली के उस वक्त 9 शतक थे। उन्होंने मुझसे कहा,'वन-डे में तो मैं पाजी (सचिन) को पकड़ लूंगा। पाजी के 49 शतक हैं।'

यह भी पढ़ें: जब लड़की ने विराट कोहली से कहा -'मैं तुम्हारी हीरोईन बन जाऊंगी', शर्मा गए थे किंग

अश्विन कृष्णन ने आगे कहा, 'उस लड़के के लिए ये कहना की वो 40 एक दिवसीय शतक और बनाएगा। उसका आत्मविश्वास दिखाता है। इसलिए जब कोई कहता है कि विराट कोहली आउट ऑफ फॉर्म हैं तो मैं कहता हूं नहीं, वह आउट ऑफ फॉर्म नहीं हैं। बस उनका दिमाग सही जगह पर नहीं है। वह बिल्कुल वैसा ही विराट कोहली है जैसा वह था। आप क्वालिटी उसने नहीं छीन सकते हैं।'


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now