X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विराट कोहली को नंबर 4 पर बल्लेबाजी कराने के आइडिया का सुनील गावस्कर ने किया समर्थन ,बताई बड़ी वजह

by Saurabh Sharma Feb 07, 2019 • 14:00 PM

7 फरवरी,(CRICKETNMORE)। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बयान दिया कि 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम के फायदे के लिए विराट कोहली को नंबर 4 पर बल्लेबाजी कराने के बारे में सोचा जा सकता है। पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने शास्त्री के इस आइडिया का समर्थन किया है। 

गावस्कर ने आजतक से बातचीत में कहा, “ हां लचीलापन होना चाहिए,बैटिंग में लचीलापन होने से टीम को फायदा मिलता है। देखिए चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में क्या हुआ था। मोहम्मद आमिर ने रोहित शर्मा को जल्दी आउट कर दिया था। जब विराट कोहली बल्लेबाजी करने आए तो गेंद थोड़ी स्विंग हो रही थी। पाकिस्तान बोर्ड पर 300 से ज्यादा रन का टारगेट लगाने के बाद जोश में था।” 

गावस्कर ने आगे कहा, “ ऐसी परिस्थितियों में विराट कोहली जैसे सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी का बचाव किया जाए। वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आ सकते हैं। अगर वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो उस समय गेंद उतनी हिलेगी नहीं। इससे टीम इंडिया को फायदा होगा। ऐसे में जहां गेंद ज्यादा स्विंग होती है तो उन्हें नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने भेजा जा सकता है। 

कोहली ने अपने करियर में 3 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 32 शतक जड़े हैं। वहीं नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए 1929 रन बनाए हैं,जिसमें  7 शतक शामिल हैं।