X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

सौरव गांगुली ने माना, विराट कोहली के पास है महान कप्तान बननें की क्षमता

by Vishal Bhagat Oct 05, 2017 • 17:29 PM

 5 अक्टूबर,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व कौशल की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि वह आने वाले समय में वह भारतीय क्रिकेट के महानतम कप्तानों में से एक बन सकते हैं। हालांकि गांगुली ने कोहली को साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया के महत्वपूर्ण दौरे पर सवधानी बरतने को कहा है। हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड है बला की खूबसूरत, जरूर देखें

इंडिया टुडे से बातचीत में गांगुली ने कहा “ इसमें कोई संदेह नही है कि विराट कोहली के पास भारत के महान कप्तानों में से एक बनने के गुण हैं। मेरा मानना है कि अगले 15 महीने उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण होंगे जब भारतीय टीम साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी और फिर वर्ल्ड कप खेलेगी। मुझे लगता है कि वह सही दिशा में जा रहे हैं। वह अपनी टीम तैयार कर रहा है, वह खिलाड़ी चुन रहा है और उन्हें मौका दे रहा है।

" इससे पहले गांगुली ने टीम के खिलाड़ियों खासकर एमएस धोनी में आत्मविश्वास जगाने और उन पर भरोसा करने के लिए कोहली की खूब तारीफ की थी। गांगुली ने कहा था कि “ कप्तान का विश्वास ही खिलाड़ियों को बनाता और तोड़ता है।

हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड है बला की खूबसूरत, जरूर देखें

मेरा मानना है कि फिलहाल जैसा प्रदर्शन कर रहे हैं उसके लिए विराट कोहली जिम्मेदार हैं। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय में टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर विराट कोहली ने कई कीर्तिमान बनाए हैं। लेकिन धोनी और गांगुली जैसे बड़े नामों की पीछे छोड़न के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी होगी।