Advertisement
Advertisement

विराट कोहली ने 14 महीने बाद ठोका पचास, एक साथ तोड़ा महान सुनील गावस्कर औऱ ब्रायन लारा का महारिकॉर्ड 

भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच खेले जा रहे है सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में विराट कोहली (Virat Kohli Test) ने अर्धशतक जड़ दिया है और अर्धशतक जड़ते हुए उन्होंने कुछ रिकार्ड्स भी अपने नाम कर लिए है। कोहली

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap March 11, 2023 • 17:39 PM
विराट कोहली ने 14 महीने बाद ठोका पचास, एक साथ तोड़ा महान सुनील गावस्कर औऱ ब्रायन लारा का महारिकॉर्ड 
विराट कोहली ने 14 महीने बाद ठोका पचास, एक साथ तोड़ा महान सुनील गावस्कर औऱ ब्रायन लारा का महारिकॉर्ड  (Image Source: Google)
Advertisement

भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच खेले जा रहे है सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में विराट कोहली (Virat Kohli Test) ने अर्धशतक जड़ दिया है और अर्धशतक जड़ते हुए उन्होंने कुछ रिकार्ड्स भी अपने नाम कर लिए है। कोहली के टेस्ट करियर की ये 30वां पचास है। ये अर्धशतक खास है क्योंकि 14 महीनों और 16 पारियों के बाद कोहली के बल्ले से अर्धशतक आया है। इससे पहले उन्होंने अर्धशतक जनवरी 2022 में बनाई थी। 

कोहली ने 92वां ओवर करने आये नाथन लियोन की गेंद को स्क्वायर लेग पर खेला और दो रन लेने के लिए दौड़े और उन्होंने ये पूरा भी कर लिया। वो जश्न ही मना रहे थे की इस बीच अंपायर ने एक रन शार्ट बताया। हालांकि इसके बाद थर्ड अंपायर ने पक्का कर दिया कि उन्होंने रन पूरा लिया है। 

Trending


इसके बाद कोहली ने दोनों हाथ ऊपर उठाकर अर्धशतक का जश्न मनाया। इस दौरान उन्होंने बल्ला भी थाम रखा था। वहीं इस मैच में कोहली ने 42 रन बनाते ही कोहली ने घर पर टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन पूरे कर लिए। वो भारत में सबसे काम पारियों में 4000 रन बनाने के मामलें में तीसरे स्थान पर आ गए है। इसके अलावा वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने के मामलें में दूसरे स्थान पर आ गए है। 

घर पर सबसे कम पारियों में 4000 रन बनाने वाले 5वें भारतीय बने विराट कोहली 

71 - वीरेंद्र सहवाग

72 - सचिन तेंदुलकर

77 - विराट कोहली*

87 - सुनील गावस्कर

88 - राहुल द्रविड़

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाज 

6707 - सचिन तेंदुलकर 

4715 - विराट कोहली*

4714 - ब्रायन लारा

4495 - डेसमंड हेन्स

4453 - विवयन रिचर्ड्स

टीम इंडिया के नाम रहा तीसरा दिन

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

 दिन का खेल खत्म होने तक 99 ओवर में 3 विकेट खोकर 289 रन बना लिए है। उस समय विराट कोहली 128 गेंद में 5 चौको की मदद से 59  रन बनाकर खेल रहे थे। वहीं रविंद्र जडेजा 54 गेंद में एक छक्के की मदद से 16 रन बनाकर खेल रहे है। ये दोनों बल्लेबाज चौथे विकेट के लिए 44(122) रन की साझेदारी कर चुके है। भारतीय टीम अभी भी ऑस्ट्रलिया के द्वारा पहली पारी में बनाये गए 480 के स्कोर से 191 रन पीछे है। ऑस्ट्रलिया की तरफ से एक-एक विकेट नाथन लियोन, मैथ्यू कुह्नमैन और टॉड मर्फी ने लिया।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement