Advertisement
Advertisement

आउट या नॉटआउट ? विराट कोहली को आउट दिए जाने पर फैंस ने काटा बवाल

ऑस्ट्रेलियाा के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में विराट कोहली एक बड़ी पारी की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन 44 रन पर जब वो आउट हुए तो अंपायर के फैसले पर सवाल उठने लगे।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 18, 2023 • 14:25 PM
Cricket Image for आउट या नॉटआउट ? विराट कोहली को आउट दिए जाने पर फैंस ने काटा बवाल
Cricket Image for आउट या नॉटआउट ? विराट कोहली को आउट दिए जाने पर फैंस ने काटा बवाल (Image Source: Google)
Advertisement

Virat Kohli Wicket In Delhi Test: भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम जबरदस्त वापसी करते हुए दिख रही है। पहली पारी में 263 रन बनाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को भी पहली पारी में मुसीबतों में डाल रखा है। दूसरे दिन टी-ब्रेक तक भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 179 रन बना लिए हैं और अभी भी भारत ऑस्ट्रेलिया से 84 रन पीछे है।

इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स भारतीय बल्लेबाजों पर हावी रहे लेकिन विराट कोहली एक छोर पर लड़ते रहे मगर जब विराट कोहली को आउट दिया गया तो अंपायर के फैसले ने हर किसी को हैरान कर दिया। सोशल मीडिया पर भी फैंस अंपायर के फैसले पर सवाल उठा रहे हैं। दरअसल, हुआ ये कि अपना डेब्यू टेस्ट खेल रहे मैथ्यू कुह्नमैन की गेंद विराट कोहली के पैड पर जा लगी और अंपायर नितिन मेनन ने उन्हें आउट दे दिया।

Trending


नितिन मेनन के फैसले को चुनौती देते हुए विराट ने रिव्यू लेने का फैसला किया और जब टीवी रिप्ले देखा गया तो थर्ड अंपायर भी काफी कंफ्यूज दिखे और कई रिप्ले देखने के बाद उन्होंने विराट को आउट दे दिया। हालांकि, टीवी रिप्ले में ये साफ नहीं था कि गेंद पहले बल्ले से टकराई है या पैड से ऐसे में थर्ड अंपायर ने ऑन फील्ड अंपायर के फैसले को बरकरार रखा और विराट को आउट दे दिया।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

हालांकि, कई दिग्गजों का मानना है कि विराट को नॉटआउट दिया जाना चाहिए था। वहीं, जब विराट कोहली भी ड्रेसिंग रूम पहुंचे तो उन्हें नाखुश देखा गया और वो काफी देर बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और हेड कोच राहुल द्रविड़ के पास अपने विकेट का वीडियो देखते रहे। थर्ड अंपायर द्वारा विराट को आउट दिया जाना सोशल मीडिया पर एक नया बवाल मचा चुका है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement