X close
X close
Indibet

विराट कोहली ने बतौर कप्तान आखिरी T20 मैच में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, एमएस धोनी की बराबरी की

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
November 08, 2021 • 19:24 PM View: 808

विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी-20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान अपने आखिरी मैच में इतिहास रच दिया। नामीबिया के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में कोहली बतौर कप्तान अपना 50वां इंटरनेशनल मुकाबला खेलने उतरे। 

कोहली दूसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने 50 टेस्ट, वनडे और टी-20 इंटरनेशनल में भारत की कप्तानी की है। इस मामले में उन्होंने पूर्व कप्तान एमएस धोनी की बराबरी की। उन्होंने टेस्ट में सबसे ज्यादा मैचों में भारतीय टीम की कमान संभाली है।

Trending


यह भारत का 150वां टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला भी है। कोहली पहले ही ऐलान कर चुके थे की वह टी-20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट में भारत की कप्तानी छोड़ देंगे। इससे पहले वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी भी छोड़ चुके हैं।

बता दें कि कोहली वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में भारत के कप्तान बने रहेंगे। टी-20 टीम में उनकी जगह टीम की कमान संभालने के रोहित शर्मा सबसे बड़े दावेदार हैं। कोहली ने टॉस के दौरान बातचीत करते हुए इस बात के संकेत दिए कि रोहित भारत के अगले टी-20 कप्तान होंगे। 

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

कोहली ने नामीबिया के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। वह सुपर 12 राउंड में पांच मुकाबलों में सिर्फ दो बार ही टॉस जीतने में सफल रहे। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo