X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विराट कोहली को पछाड़कर स्टीव स्मिथ बने नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज,देखें टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट

by Saurabh Sharma Feb 26, 2020 • 19:54 PM

क्रास्टचर्च, 26 फरवरी| भारतीय कप्तान विराट कोहली को न्यूजीलैंड दौरे पर जारी अपनी खराब फॉर्म की कीमत टेस्ट में अपनी नंबर-1 की रैंकिंग खोकर चुकानी पड़ी है। कोहली आईसीसी की ताजा टेस्ट रैकिंग में बल्लेबाजों सूची में नंबर-1 स्थान से खिसक गए हैं और आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ एक बार फिर से कोहली को अपदस्थ करके शीर्ष पर पहुंच गए है।

स्मिथ अब तक आठवीं बार टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंच चुके हैं। वह जून 2015 में पहली बार नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज बने थे।

स्मिथ और कोहली के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन तीसरे ऐसे बल्लेबाज थे, जोकि नंबर वन बने थे। विलियम्सन दिसंबर 2015 आठ दिनों के लिए टॉप पर पहुंचे थे।

भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ताजा रैंकिंग में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं। बांग्लादेश के मुश्फिकुर रहीम पांच स्थानों की छलांग लगाकर टॉप 20 में जबकि कप्तान मोमिनुल हक पांच स्थान ऊपर चढ़कर 39वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के दो शानदार गेंदबाज टिम साउदी और ट्रेंट बाउल्ट को फायदा हुआ है। साउदी आठ स्थान ऊपर चढ़कर छठे और बाउल्ट चार पायदान ऊपर उठकर 13वें नंबर पर पहुंच गए है।

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में वेलिंग्टन टेस्ट जीतने के बाद न्यूजीलैंड को 60 अंकों का फायदा हुआ है और उसके 120 अंक हो गए हैं।