X close
X close
Indibet

विराट कोहली वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से 1 रन दूर, सचिन तेंदुलकर को छोड़ देंगे बहुत पीछे

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
September 01, 2021 • 12:05 PM View: 3272

इंग्लैंड के खिलाफ केनिंग्टन ओवल में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के पास एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। इस मुकाबले में 1 रन बनाते ही कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 23000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। 

कोहली ने तीनों फॉर्मेट्स को मिलाकर अब तक खेले गए 439 मैचों की 489 पारियों में 22999 रन बनाए हैं। सबसे तेज 23000 इंटरनेशनल रन बनाने का रिकॉर्ड फिलहाल महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज हैं। सचिन ने 522 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था।

Trending


हालांकि इस सीरीज में कोहली का बल्ला ज्यादा नहीं चला है। पहले तीन टेस्ट मैच की पांच पारियों में उन्होंने सिर्फ 124 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है।

बता दें कि कोहली नवंबर 2019 के बाद से कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में एक भी शतक नहीं जड़ पाए हैं। अगर वह इस मुकाबले में शतक जड़ने में कामयाब होते हैं तो बतौर कप्तान सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक जड़ने के मामले में पहले नंबर पर पहुंच जाएंगे। 41 शतक के साथ कोहली फिलहाल रिकी पोंटिंग (41 शतक) के साथ इस लिस्ट में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। 

भारत-इंग्लैंड की पांच मैचों की यह सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। नॉटिंघम में हुआ पहला टेस्ट ड्रॉ हुआ था। इसके बाद भारत ने लॉर्ड्स और फिर मेजबान इंग्लैंड ने हेडिंग्ले टेस्ट में शानदार जीत दर्ज की।  


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo