X close
X close

क्या 104 टेस्ट खेलने वाले विराट कोहली खेल पाएंगे 200 टेस्ट ? सुनिए कोच राजकुमार शर्मा का अटपटा जवाब

विराट कोहली ने एक बार फिर से अपनी पुरानी फॉर्म हासिल कर ली है और अब ऐसा लग रहा है कि उन्हें रोक पाना मुश्किल होगा। वहीं, इसी बीच उनके कोच राजकुमार शर्मा का भी एक बयान आया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 12, 2023 • 12:40 PM

भारतीय स्टार क्रिकेटर विराट कोहली एक बार फिर से पुराने रंग में लौटते नजर आ रहे हैं। पिछले दो वनडे मैचों में विराट के बल्ले से दो शतक देखने को मिल चुके हैं और अब वो महान सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों से सिर्फ 4 शतक पीछे हैं। विराट की फॉर्म वापसी से करोड़ों फैंस खुश हैं, वहीं, उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने उनके टेस्ट करियर को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

राजकुमार शर्मा से जब ये पूछा गया कि क्या विराट कोहली अपने टेस्ट करियर के अंत तक 200 टेस्ट मैच खेल सकते हैं, तो उनका जवाब था कि अगर भारत के टेस्ट कार्यक्रम में अगले छह सालों तक हर साल कम से कम 15 टेस्ट होते हैं तो विराट कोहली 200 टेस्ट खेल सकते हैं। उन्होंने जोर देकर ये भी कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान 40 साल की उम्र तक खेल सकते हैं क्योंकि उनकी फॉर्म और फिटनेस दोनों ही इस समय उनके साथ हैं।

Trending


राजकुमार शर्मा ने एक न्यूज़ चैनल से बातचीत के दौरान कहा, 'भारत को हर साल पांच मैचों की कम से कम तीन सीरीज खेलनी होगी। इसके अलावा, उन्हें (कोहली को) और 6 साल खेलना होगा, जो मुझे लगता है कि उनके लिए उतना मुश्किल नहीं होगा। जिस तरह से वो खेल रहा है और उसने जिस तरह की भूख दिखाई है, मेरा मानना है कि उसे कुछ और साल खेलना चाहिए। वो तब तक खेलते रहना चाहेंगे जब तक उन्हें लगता है कि वो टीम के लिए 100 प्रतिशत योगदान दे सकते हैं। अगर उसका स्तर 10 प्रतिशत भी नीचे गिरता है, तो वो खेलना जारी नहीं रखेगा क्योंकि वो टीम के लिए बहुत प्रतिबद्ध है, जो उसके लिए सबसे पहले आता है।'

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

आपको बता दें कि 34 वर्षीय कोहली ने अब तक भारत के लिए 104 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 48.90 के औसत से 8119 रन बनाए हैं, जिसमें 27 शतक और 28 अर्धशतक शामिल हैं। सचिन तेंदुलकर एकमात्र क्रिकेटर हैं जिन्होंने 200 टेस्ट मैच खेले हैं। जेम्स एंडरसन 177 टेस्ट के साथ सूची में दूसरे स्थान पर हैं, इसके बाद स्टीव वॉ और रिकी पोंटिंग (168) की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी है। जबकि विशेषज्ञों का मानना है कि कोहली तेंदुलकर के अधिकांश रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं, अधिकांश लोगों को लगता है कि मौजूदा परिदृश्य में उनके लिए 200 टेस्ट खेलना असंभव है। हालांकि, राजकुमार शर्मा को अभी भी ऐसा लगता है कि कोहली ऐसा कर सकते हैं।