Advertisement
Advertisement

विराट कोहली इतिहास रचने की कगार पर,ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत ने हाल ही में ऑस्ट्रलिया के खिलाफ खेली 4 मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2-1 से अपने नाम कर ली थी। यह सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम 17 मार्च से शुरू होने वाली 3 मैचों की वनडे

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap March 15, 2023 • 16:38 PM
विराट कोहली इतिहास रचने की कगार पर,ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड
विराट कोहली इतिहास रचने की कगार पर,ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड (Image Source: Twitter)
Advertisement

भारत ने हाल ही में ऑस्ट्रलिया के खिलाफ खेली 4 मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2-1 से अपने नाम कर ली थी। यह सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम 17 मार्च से शुरू होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रलिया का सामना करेगी। सीरीज का दूसरा मैच 19 मार्च और तीसरा 22 मार्च को खेला जाएगा। इस सीरीज में विराट कोहली मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का सबसे तेज 13000 रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकते है। 

वनडे में सबसे तेज 13000 रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 321 पारियों के साथ तेंदुलकर टॉप पर काबिज हैं। वहीं विराट कोहली की बात की जाए तो उनके नाम 271 मैचों 262 पारियों में 12809 रन दर्ज है। इस दौरान उनका औसत 57.69 का रहा है जोकि बहुत शानदार है। 

Trending


कोहली को सचिन के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए मात्र 191 रन की जरुरत है और इस समय वो जिस फॉर्म में है उसे देखकर लगता है कि वो आसानी से वनडे में सचिन के सबसे तेज 13000 रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। वहीं विराट के नाम वनडे में 46 शतक और 64 अर्धशतक दर्ज है। वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 183 रन है। 

दिग्गज बल्लेबाज सचिन के वनडे करियर की बात की जाए तो उन्होंने अपने करियर में 463 मैच खेले है और 44.83 के औसत की मदद से 18426 रन अपने खाते में जोड़ने में सफल रहे है। सचिन के अलावा 13000 रन का आंकड़ा छूने वाले अन्य तीन खिलाड़ी कुमार संगाकारा, रिकी पोंटिंग औऱ सनथ जयसूर्या हैं। 

Also Read: IPL के अनसुने किस्से

ऑस्ट्रलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में नियमित भारतीय कप्तान रोहित शर्मा निजी कारणों से उपलब्ध नहीं होंगे। इसलिए पहले मैच में कप्तानी स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या करेंगे। हार्दिक पहली बार वनडे में भारतीय टीम की कप्तानी करने जा रहे है। वैसे उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान प्रभावित किया है।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement