X close
X close
Indibet

विराट कोहली ICC T20I Ranking में चौथे स्थान पर पहुंचे, लेकिन केएल राहुल को लगा झटका

IANS News
By IANS News
March 25, 2021 • 11:12 AM View: 2308

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आईसीसी की जारी ताजा टी-20 रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टी-20 मैच में नाबाद 80 रन बनाए थे, जिसकी बदौलत वह एक स्थान के सुधार के साथ चौथे नंबर पर आ गए हैं।

कोहली ने भारत के एक अन्य बल्लेबाज केएल राहुल को पीछे छोड़ यह स्थान प्राप्त किया, जो टी-20 सीरीज में खराब प्रदर्शन के कारण एक स्थान लुढ़कर पांचवें नंबर पर आ गए हैं।

Trending


सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी पांचवें मुकाबले में 34 गेंदों पर 64 रन बनाए थे, जिसके दम पर वह भी तीन स्थान उछलकर टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 14वें नंबर पर आ गए हैं।

इनके अलावा भारत के श्रेयस अय्यर पांच स्थान के सुधार के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ 26वें रैंकिंग में पहुंच गए हैं, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में पदार्पण करने वाले सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी रैंकिंग में सुधार किया है।

यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी-20 में 57 तथा पांचवें टी-20 में 32 रनों की पारी खेली थी और वह 66वें रैंकिंग पर हैं, जबकि पंत 11 स्थान के सुधार के साथ 69वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

इस बीच इंग्लैंड के डेविड मलान ने बल्लेबाजों की टी-20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। जोस बटलर एक स्थान उछलकर 18वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 21वें स्थान से 24वें नंबर पर आ गए हैं, जबकि हार्दिक पांड्या 78वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद एक स्थान के सुधार के साथ चौथे, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 22वें और मार्क वुड 27वें नंबर पर आ गए हैं।

वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो चार स्थान के सुधार के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ सातवें नंबर पर आ गए हैं। बेयरस्टो ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में 94 रनों की पारी खेली थी।

उनके अलावा इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन भी एक स्थान के फायदे के साथ 24वें नंबर पर आ गए हैं।

भारत के बल्लेबाज शिखर धवन पहले वनडे में 98 रनों की पारी के दम पर 15वें स्थान पर आ गए हैं जबकि भुवनेश्वर वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में पांच स्थान के सुधार के साथ शीर्ष 20 में आ गए हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now