X close
X close
Indibet

विराट कोहली ने खुद खोला राज, ऐसे बने दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज और बेस्ट कप्तान

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 31, 2018 • 22:44 PM View: 904

बर्मिघम, 31 जुलाई (CRICKETNMORE)| भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उनका ध्यान एकाग्र रहकर अपने प्रदर्शन को बेहतर करने पर रहता है न कि किसी को यह साबित करने पर कि वो क्या कर सकते हैं। भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है। भारत को यहां पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसका पहला मैच बुधवार से एजबेस्टन में शुरू हो रहा है।

विराट का पिछला इंग्लैंड दौरा अच्छा नहीं रहा था। ऐसे में उनके इस दौरे पर कई क्रिकेट पंडितों और पूरे भारत की नजरें टिकी हुई हैं लेकिन भारतीय कप्तान का कहना है कि वह इंग्लैंड में किसी को कुछ साबित करने नहीं आए हैं। वह सिर्फ एकाग्र रहकर अपनी क्रिकेट खेलना चाहते हैं और टीम को आगे ले जाना चाहते हैं।

Trending


क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में विराट ने कहा, "शुरुआती दिनों में मैं बहुत कुछ पढ़ा करता था। तब मुझे मेरी आलोचनाएं परेशान करती थीं। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं अब पढ़ता नहीं हूं। साउथ अफ्रीका में दो टेस्ट मैच तक मुझे नहीं पता था कि क्या चल रहा है। मेरा ध्यान सिर्फ मेरी तैयारी और टीम पर रहता है।"

विराट ने कहा, "अगर मैं इन सभी चीजों पर अपना ध्यान लगाऊंगा तो मैं अपनी मानिसक शांति को खत्म करूंगा। मैं जब बल्लेबाजी करने जाता हूं तो मेरे हाथ में बल्ला होता है। मुझे बहुत साफ मानसिकता में रहना होता है और वो मैं तब ही कर पाऊंगा जब मैं अपने आप पर ध्यान दूंगा। मैं अच्छे से रन करना चाहता हूं और भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाना चाहता हूं।"


Read More

TAGS
 
LivePools