Advertisement
Advertisement

'कई टीमों के पास मुझे खरीदने का मौका था, लेकिन उन्होंने मुझपर विश्वास नहीं किया'

विराट कोहली आईपीएल के इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। विराट कोहली 2008 से ही आरसीबी के साथ जुड़े हुए हैं। इस बीच विराट ने आरसीबी संग अपनी ईमानदारी पर बात की है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma May 04, 2022 • 17:03 PM
Cricket Image for Virat Kohli Talks About His Loyalty For Rcb
Cricket Image for Virat Kohli Talks About His Loyalty For Rcb (Virat Kohli RCB)
Advertisement

Virat Kohli RCB: विराट कोहली आईपीएल के सभी 15 सीजन एक टीम के लिए खेलने वाले एकमात्र क्रिकेटर हैं। विराट कोहली 2008 में आईपीएल की शुरुआत के बाद से ही आरसीबी का हिस्सा रहे हैं। अब विराट कोहली ने कहा है कि कई फ्रेंचाइजी के पास उन्हें चुनने का अवसर था, लेकिन किसी ने भी उनके करियर की शुरुआत में उनका समर्थन नहीं किया या उनकी काबिलियत पर भरोसा नहीं किया जिस तरह से आरसीबी ने किया था।

स्टार स्पोर्ट्स पर आरसीबी के फ्रेंचाइजी शो में बोलते हुए विराट कोहली ने कहा, 'इस फ्रेंचाइजी ने मुझे अवसरों के संदर्भ में पिछले 3 सालों में जो दिया है और मुझ पर विश्वास किया है वह सबसे खास बात है क्योंकि जैसा कि मैंने कहा कि ऐसी कई टीमें थीं जिनके पास अवसर था, लेकिन उन्होंने मेरा समर्थन नहीं किया और मुझे नहीं पिक किया। उन्हें मुझ पर विश्वास नहीं था।'

Trending


बता दें कि दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के पास ड्राफ्ट से भारत U19 स्टार को चुनने का पहला मौका था, लेकिन वे बाएं हाथ के सीमर प्रदीप सांगवान के साथ गए ना कि कोहली। कोहली की कप्तानी में उस वक्त टीम इंडिया ने अंडर 19 विश्वकप में दक्षिण अफ्रीका को हराया था।

कोहली ने रिकॉर्ड 217 आईपीएल मैचों में आरसीबी का प्रतिनिधित्व किया है। टूर्नामेंट में विराट कोहली के बल्ले से अब तक 6469 रन निकले हैं। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले आरसीबी द्वारा रिटेन किए जाने से पहले विराट कोहली ने घोषणा की थी कि वह हमेशा के लिए आरसीबी के खिलाड़ी बने रहेंगे।

यह भी पढ़ें: कैसे धोनी मुंबई इंडियंस के कप्तान होने वाले थे, 1 नियम जिसने बदला इतिहास का रुख

विराट कोहली ने कहा, 'सच कहूं तो मैंने इसके बारे में सोचा। हां मुझसे भी कई बार संपर्क किया जा चुका है कि मैं किसी तरह नीलामी में आऊं, अपना नाम वहां रखूं और फिर मैंने इसके बारे में सोचा,मैं ऐसा था कि दिन के अंत में हर किसी के पास X संख्याएं होती हैं जो वो जीते हैं और फिर आप मर जाते हैं और जीवन आगे बढ़ता है।'

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement