X close
X close

विराट कोहली ने 29वें बर्थडे से पहले किया खुलासा, बताया क्रिकेट को कब कहेंगे अलविदा

by Saurabh Sharma Nov 04, 2017 • 18:24 PM

4 नवंबर,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। भारतीय कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। 5 नवंबर को अपने 29वें बर्थडे से पहले कोहली ने अपने संन्यास को लेकर खुलासा किया है।

वेब शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस के दौरान विराट कोहली ने बताया कि वो कब क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं।  

कोहली ने कहा “ जीतने से मुझे प्रेरणा मिलती है। जिस दिन मेरी जीतने की ललक खत्म हो जाएगी, उस दिन में खेलना छोड़ दूंगा। जब तक मेरा शरीर साथ देगा तब तक मैं खेलूंगा, उससे ज्यादा नही। जब  आपके अंदर असफलताओं से वापसी करने की प्रेरणा खत्म हो जाती है तो  एक खिलाड़ी के लिए वापसी करना बहुत मुश्किल होता है।भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ है बेहद खूबसूरत

उन्होंने आगे कहा " मैं खेलना छोड़ दूंगा जब मुझे लगेगा कि मैं मैदान पर बिना किसी एनर्जी का जीतने की ललक के खेल रहा हूं। अगर मैं टीम में योगदान नहीं दे पाऊगा तो में खेलना जारी नही रखूंगा। 

गौरतलब है कि करियर के 9 सालों में ही विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में खास मुकाम हासिल कर लिया है। वह 32 शतकों के साथ वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। मैदान पर बल्लेबाजी, और फील्डिंग के साथ-साथ कोहली की कप्तानी में भी गजब की एनर्जी देखने को मिलती है।