X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विराट कोहली के लिए बड़ी खुशखबरी, तीसरे टेस्ट में दोबारा बन सकते हैं दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज

by Saurabh Sharma Oct 14, 2019 • 16:40 PM

14 अक्टूबर,नई दिल्ली। भारत-साउथ अफ्रीका के बीच पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के समापन के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी रैकिंग जारी की है।पुणे टेस्ट में नाबाद 254 रन की पारी खेलकर टीम को विशाल जीत दिलाने वाले कप्तान विराट कोहली ने रेटिंग पॉइंट्स के मामले में बड़ी छलाग लगाई है। कोहली के 936 पॉइंट्स हो गए हैं और नंबर वन पर काबिज स्टीव स्मिथ को पछाड़ने से सिर्फ 2 पॉइंट्स पीछे हैं। 

पुणे में खेले गए मैच से पहले खेली गई 10 टेस्ट पारियों में कोहली एक भी शतक लगाने में कामयाब नहीं हुए थे। जिसके चलते उन्हें आईसीसी रैकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज की कुर्सी गंवानी पड़ी थी और उनके पॉइंट्स 900 से भी नीचे गिर गए थे। 

937 पॉइंट्स के साथ स्मिथ पहले नंबर पर हैं। अगर वह रांची में खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी टेस्ट में अपने बल्ले का कमाल दिखाते हैं तो दोबारा टॉप पायेदान हासिल कर सकते हैं। 

वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैचों में दो शतक लगाने वाले ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 17वें नंबर पर पहुंच गए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने पहली पारी में 215 रन बनाए थे।