X close
X close
Indibet

'34 साल का है वो', रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटाना चाहते थे विराट कोहली

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
September 17, 2021 • 12:20 PM View: 5356

Virat Kohli Captaincy: विराट कोहली सुर्खियों में हैं। टी20 वर्ल्ड कप के बाद किंग कोहली क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप की कप्तानी छोड़ देंगे। कोहली ने आनन-फानन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी है। फैंस के मन में यह सवाल उठ रहा है कि कोहली के अचानक कप्तानी से हटने के पीछे क्या वजह हो सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विराट कोहली की कप्तानी जाने के पीछे उनका व्यवहार सबसे बड़ी वजह है। समाचार एजेंसी भाषा ने अपने सूत्रों के हवाले से इस पूरे मामले पर लिखा, 'विराट कोहली के साथ समस्या संवाद की है। मैदान के बाहर कोहली से संपर्क कर पाना बेहद मुश्किल काम है और ऐसा धोनी के साथ नहीं था। धोनी का कमरा बातचीत के लिए चौबीस घंटे खुला रहता था। '

Trending


इसके अलावा विराट कोहली ने सिलेक्शन कमिटी के सामने रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटाकर किसी युवा खिलाड़ी को यह जिम्मेदारी सौंपी जाने की बात कही थी। कोहली का कहना था कि रोहित की उम्र 34 साल है। ऐसे में ऋषभ पंत या लोकेश राहुल को उपकप्तान बनवाना ही बेहतर होगा।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

सूत्र ने कहा, 'बोर्ड को विराट कोहली का यह तरीका बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। बोर्ड को ऐसा लग रहा था कि विराट कोहली असल में उत्तराधिकारी चाहते ही नहीं हैं।' ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटाने का विराट कोहली का दांव उल्टा पड़ गया और उन्होंने खुद ही कप्तानी छोड़ने का फैसला किया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo