X close
X close
Indibet

हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली जैसी उपलब्धि दोहराना मुश्किल

IANS News
By IANS News
January 06, 2021 • 22:26 PM View: 486

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) द्वारा बतौर कप्तान ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में और बाहर दोनों जगह हराने की ऐतिहासिक उपलब्धि को दोहराना किसी अन्य भारतीय कप्तान द्वारा लंबे समय तक मुश्किल होगा। कोहली की कप्तानी में ही भारतीय क्रिकेट टीम ने 71 साल बाद 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में टेस्ट में 2-1 से हराया था। शास्त्री उस समय भी टीम के कोच थे।

भारत ने उससे पहले, 2016-17 में भी अपने घर में ऑस्ट्रेलिया को हराया और उस समय अनिल कुंबले टीम इंडिया के मुख्य कोच थे।

Trending


क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार, शास्त्री ने बुधवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर पिछले 71 साल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज पर अधारित एक किताब लॉन्च की।

शास्त्री ने कहा, " 71 साल के दिल टूटने के बाद ऑस्ट्रेलिया में भारत की पहली सीरीज जीतने में मिली संतुष्टि बहुत अधिक थी।"

उन्होंने कहा, " मैं विराट की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर और बाहर दोनों में जीत की उपलब्धि को बहुत लंबे समय तक किसी अन्य भारतीय कप्तान द्वारा दोहराता नहीं देख रहा हूं।"

कोच ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया में सफलता से लेकर सबसे अच्छी बात यह है कि यह आसानी से नहीं आती है। एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में, आप जानते हैं कि जब आप कठिन तरीके से जीतते हैं, तो आप सम्मान का आदेश देते हैं। भारतीय टीम ने (21 वीं) शताब्दी के बाद से ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन उनके पास तेज गेंदबाजी में गहराई नहीं है।"

भारतीय टीम इस समय चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं और दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट गुरुवार से सिडनी में खेला जाएगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now