X close
X close
Indibet

वरुण चक्रवर्ती ने की कोहली-बुमराह की तारीफ, दुबई की प्रतिष्ठित इमारतों से की तुलना

IANS News
By IANS News
November 05, 2021 • 20:16 PM View: 336

भारत के स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) से शुक्रवार को एक अजीबो-गरीब सवाल पूछा गया कि अगर दुबई की बड़ी-बड़ी इमारतों की तुलना भारतीय क्रिकेटरों से करते हैं, तो आप किसको क्या कहकर बुलाएंगे? इस पर वरुण ने गुगली और फ्लिपर्स के रूप में सवाल पूछने वाले शख्स को उसी अंदाज में मजेदार जवाब दिए। उनसे आईसीसी टी20 विश्व कप में खेल रहे भारतीय टीम के अपने साथियों की तुलना यूएई की प्रतिष्ठित इमारतों से करने के लिए कहा गया था, जिस पर वास्तुकला में स्नातक की डिग्री लेने के बाद नौकरी छोड़ क्रिकेट की दुनिया में आने वाले चक्रवर्ती ने 'बुर्ज खलीफा' इमारत की तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से की।

चक्रवर्ती ने कहा, '' बुर्ज खलीफा दुनिया की सबसे ऊंची इमारत है। अगर इसे तुलना की जाए तो यह विराट कोहली होना चाहिए। वह सबसे बड़े और टीम के कप्तान हैं। इसके अलावा उन्होंने जितने रन बनाए हैं, उसके हिसाब से भी वह बुर्ज खलीफा ही होना चाहिए। ''

Trending


स्पिनर ने प्रतिष्ठित 'बुर्ज अल अरब' इमारत की तुलना 'कैप्टन कूल' महेंद्र सिंह धोनी के साथ की, इसका डिजाइन जहाज की तर्ज पर किया गया था। उन्होंने कहा, "यह समुद्र में वास्तव में एक शांत इमारत है, बिल्कुल धोनी की तरह।"

हार्दिक पांड्या की चमकदार ड्रेसिंग स्टाइल को लेकर, चक्रवर्ती ने उनकी तुलना प्रतिष्ठित ' अटलांटिस होटल' की इमारत से की। उन्होंने कहा कि ' यह अटलांटिस होना चाहिए क्योंकि बहुत चमकदार कपड़े पहचनते हैं, जैसे चमकदार होटल हैं। पांड्या बहुत सारी चमकदार कपड़े पहचनकर अच्छी तरह से तैयार होना पसंद करते हैं।'

चक्रवर्ती ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करके भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तुलना 'दुबई फ्रेम' इमारत से की, जो एक वास्तुशिल्प का शानदार डिजाइन है, जिसे शहर में कई बड़ी इमारतों पर एक चकोर फोटो फ्रेम की तरह बनाया गया है। इस पर चक्रवर्ती ने कहा, इस इमारत में मिडिल स्टंप गायब है, यह जसप्रीत बुमराह होना चाहिए।

वहीं, ऋषभ पंत की तुलना चक्रवर्ती ने ट्विस्टी केयन टॉवर से की है। उन्होंने कहा, "मैं ऋषभ की तुलना केयन टॉवर करना चाहूंगा, क्योंकि जब वह स्लॉग स्वीप खेलते है तो वह उसी की तरह दिखाई देते हैं।

इसके बाद चक्रवर्ती ने 'भविष्य के संग्रहालय' इमारत की तुलना सूर्यकुमार यादव से की। उन्होंने कहा, जब वह खेलकर खुद को साबित करता है, तो वह देखने लायक होता हैं।

फिर उन्होंने अबू धाबी में एल्डर मुख्यालय इमारत की तुलना भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से की। उन्होंने कहा कि एक पूरी तरह से चमकदार संरचना जो पूरी तरह से ऊंचाई पर बना गोलाकार और अन्य सभी दिशाओं में घुमता रहता है, "जैसे जब वह गेंदबाजी करते है, तो वह सीम को सीधा रखकर फेंकने की कोशिश करते है।

आखिरी में चक्रवर्ती ने कहा, "केयन टॉवर के बगल में एक और नई इमारत बन रही है, यह ऐसा लग रहा है कि जैसे एक और क्रिकेटर का करियर बन रहा हो।''

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

दुबई की इमारतें दुनिया भर में अपनी खास डिजाइन, स्थापत्य और कला-कौशल के लिए जानी जाती है, वरूण के जबाब सचमुच जोरदार साबित हुए।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo