X close
X close

'ना वो टी20 में हैं ना वनडे में, बाहर हो गया है बेचारा', 22 साल के इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में देखना चाहते हैं सहवाग

वीरेंद्र सहवाग की चाहत है कि इस 22 साल के खिलाड़ी को जल्द से जल्द टीम इंडिया में सिलेक्ट किया जाए। वीरेंद्र सहवाग ने खुलकर इस मामले पर बातचीत की है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma November 15, 2022 • 18:09 PM

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने T20I में युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को बार-बार इग्नोर किए जाने पर निराशा जताई है। पृथ्वी शॉ पिछले कुछ महीनों से शानदार लय में नजर आने के साथ ही बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं बावजूद इसके उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में मौका नहीं मिला। इस साल दिल्ली कैपिटल्स से खेलते हुए इंडियन प्रीमियर लीग में पृथ्वी शॉ ने 152 से अधिक की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी।

वीरेंद्र सहवाग का मानना ​​है कि शॉ को भारतीय टीम में वापस बुलाने की जरूरत है। आखिरी बार पृथ्वी शॉ ने जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ टी20ई मैच खेला था, दिलचस्प रूप से खेल के सबसे छोटे प्रारूप में ये उनका डेब्यू मैच ही था इसके बाद से पृथ्वी शॉ टीम इंडिया के स्कवॉड में जगह नहीं बना पाए हैं।

Trending


वीरेंद्र सहवाग ने एक जाने-माने वेब पोर्टल के साथ बातचीत के दौरान कहा, 'एक नाम मैं जो टीम में देखना चाहता था, वो है पृथ्वी शॉ। ना वो टी20 में है ना वो वनडे टीम में है। और टेस्ट तो वो खेले ही नहीं है, बहार हो गए हैं बेचारे। वो एक नाम मैं देखना चाहूंगा आने वाले टाइम में। खैर, 2023 का वर्ल्ड कप है, तब तक शायद आ ही जाएंगे आने वाले टाइम में।'

वीरेंद्र सहवाग ने आगे कहा, 'पृथ्वी शॉ ऐसे खिलाड़ी हैं जो टॉप ऑर्डर में खेलते हैं, जिनका स्ट्राइक रेट 150 के करीब का है। वो सबसे उपयुक्त हैं टी20 फॉर्मेट के लिए। आप उन्हें भी एक अतिरिक्‍त खिलाड़ी के रूप में ले जा सकते हैं।'

यह भी पढ़ें: कीरोन पोलार्ड: जुर्म की दुनिया से लेकर क्रिकेट की बादशाहत तक का सफर

पृथ्वी शॉ के लिस्ट A करियर पर नजर डालें तो उनके आकड़ें उनकी काबिलियत की गवाही देते हुए नजर आएंगे। पृथ्वी शॉ ने 56.04 की औसत और 125.2 के स्ट्राइक रेट से लिस्ट A में कुल 2410 रन बनाए हैं। वहीं टी-20 क्रिकेट में पृथ्वी शॉ ने 152 के स्ट्राइक रेट से 2354 रन बनाए हैं।