Advertisement

वीरेंद्र सहवाग ने T20 वर्ल्ड कप के लिए चुने भारतीय टॉप 3 बल्लेबाज, विराट कोहली का पत्ता काटा

टी20 वर्ल्ड कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। इस बड़े टूर्नामेंट के लिए वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय टॉप ऑर्डर का चुनाव किया जिसमें उन्होंने विराट कोहली को जगह नहीं दी है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 28, 2022 • 11:37 AM
Cricket Image for वीरेंद्र सहवाग ने T20 वर्ल्ड कप के लिए चुने भारतीय टॉप 3 बल्लेबाज, विराट का पत्ता
Cricket Image for वीरेंद्र सहवाग ने T20 वर्ल्ड कप के लिए चुने भारतीय टॉप 3 बल्लेबाज, विराट का पत्ता (Image Source: Google)
Advertisement

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी और बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में सहवाग में वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टॉप ऑर्डर का चुनाव किया है। सहवाग ने सभी को हैरान करते हुए विराट को भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर में जगह नहीं दी है। दिग्गज बल्लेबाज का मानना है कि वर्ल्ड कप में ईशान किशन के साथ रोहित शर्मा या केएल राहुल को ओपनिंग करनी चाहिए, वहीं रोहित या राहुल में से ही किसी को तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने उतरना चाहिए।

वीरेंद्र सहवाग ने वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टॉप ऑर्डर पर बातचीत करते हुए कहा, 'भारतीय टीम के पास टी20 क्रिकेट में हार्ड हीटिंग करने वाले कई अच्छे विकल्प मौजूद हैं। हालांकि, मैं व्यक्तिगत रूप से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा, ईशान किशन और केएल राहुल को टॉप 3 बैटर के तौर पर रखना चाहूंगा। रोहित और ईशान का राइट हैंड और लेफ्ट हैंड का कॉम्बिनेशन अच्छा हो सकता है या फिर ईशान के साथ केएल राहुल भी सलामी बल्लेबाज़ी कर सकते हैं।'

Trending


बता दें कि हाल ही में भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर पर पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली थी, जिसमें युवा ईशान ने 150 की स्ट्राइकरेट से ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए थे। इस बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने 5 मुकाबलों में साउथ अफ्रीकी के पेस अटैक के खिलाफ 206 रन जोड़े थे।

गौरतलब है कि वीरेंद्र सहवाग ने ईशान के अलावा युवा गन गेंदबाज़ उमरान मलिक की भी खुब तारीफ की। सहवाग ने बताया कि उमरान मलिक ने उन्हें काफी इंफ्रेस किया है और वह फ्यूचर में जरूर भारतीय टीम के प्लान का हिस्सा होने वाले हैं। उमरान मलिक ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ टी20 मुकाबले से भारत के लिए डेब्यू किया था।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement