X close
X close
Indibet

वीवीएस लक्ष्मण बन सकते हैं टीम इंडिया के हेड कोच, इस सीरीज के लिए संभालेंगे बड़ी जिम्मेदारी

India Tour of Ireland 2022: भारत के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) की हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की अनुपस्थिति में जून के अंत में आयरलैंड के टी-20 दौरे...

By IANS News May 18, 2022 • 19:48 PM

India Tour of Ireland 2022: भारत के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) की हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की अनुपस्थिति में जून के अंत में आयरलैंड के टी-20 दौरे पर भारत के हेड कोच के रूप में काम करने की संभावना है। 49 वर्षीय द्रविड़ पिछले साल दौरे से पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के साथ-साथ इंग्लैंड में टी-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम की तैयारी में सहायता करेंगे। टेस्ट टीम बर्मिंघम जाने से पहले 24-27 जून तक लीसेस्टर में चार दिवसीय मैच खेलेगी, जहां इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट 1-5 जुलाई से खेला जाएगा।

भारत की टेस्ट टीम का 15 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होने की संभावना है, लेकिन द्रविड़ 19 जून को बेंगलुरु में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की पांच मैचों की टी-20 सीरीज के समापन के बाद टीम के साथ शामिल होंगे।

Trending


ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इंग्लैंड में नॉर्थम्पटनशायर और डर्बीशायर के खिलाफ और एजबेस्टन टेस्ट में भारत के टी-20 अभ्यास मैचों के बीच तारीखों का टकराव भी होगा, इसलिए उन मैचों के दौरान भी लक्ष्मण के टीम के साथ होने की संभावना है।

वर्तमान में बेंगलुरु में एनसीए में क्रिकेट के निदेशक पद रहे लक्ष्मण पहले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और भारतीय घरेलू क्रिकेट में बंगाल में बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में कोचिंग स्टॉफ में शामिल रहे हैं। बल्लेबाजी के दिग्गज कैरेबियन में भारत अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के साथ सहायक स्टाफ समूह का भी हिस्सा थे।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

विशेष रूप से भारत के चयनकर्ता 22 मई को दौरे के लिए अलग टीम चुन सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका टी-20 के अंत और आयरलैंड में मैचों की शुरुआत के बीच मुश्किल से एक सप्ताह का अंतर हो सकता है।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now