X close
X close

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में भारत की टीम में केवल एक स्पिनर, यहां देखिए पूरा प्लेइंग इलेवन

by Vishal Bhagat Dec 03, 2017 • 18:18 PM

3 दिसंबर, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)> दिग्गज पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने साउथ अफ्रीकी टेस्ट सीरीज के लिए अपनी मनपसंद प्लेइंग इलेवन के बारे में बात की है। वीवीएस लक्ष्मण ने माना है कि भारत की टीम को केवल एक स्पिनर के साथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट खेलना चाहिए जिससे भारतीय टीम के पास एक अतिरिक्त बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का विकल्ल होगा।

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

इसके अलावा लक्ष्मण ने ओपनर के तौर पर अपनी पसंद मुरली विजय और शिखर धवन को बताया है। मीडिल ऑर्डर में लक्ष्मण के अनुसार रहाणे को जगह जरूर मिलनी चाहिए। लक्ष्मण का कहना है कि रहाणे की तकनीक शानदार है। भले ही वो इस समय अपने फॉर्म को लेकर परेशान हैं लेकिन साउथ अफ्रीका के विकेट पर रहाणे सफल बल्लेबाज हो सकते हैं। 

आर अश्विन और जडेजा में से किसी एक स्पिनर को प्लेइंग इलेवन में खेलाने को लेकर लक्ष्मण ने वकालत की है। सबसे हैरानी की बात ये है कि हार्दिक पांड्या जैसे ऑलराउंडर खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण की इस फेवरेट प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं।

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

इसके अलावा तेज गेंदबाजी की बात की जाए तो लक्ष्मण ने तीन तेज गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। लक्ष्मण के अनुसार  मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार को तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी देनी चाहिए।

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

वीवीएस लक्ष्मण के द्वारा बनाई गई संभावित प्लेइंग इलेवन बनाम साउथ अफ्रीका

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, वृध्दिमान साहा, आर अश्विन / रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार