X close
X close
Indibet

SL vs IND: वानिंदु हसरंगा ने शानदार गेंदबाजी से बर्थडे पर बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड,पहली बार हुआ ऐसा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 30, 2021 • 15:34 PM View: 1398

श्रीलंकाई ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने गुरुवार (29 जुलाई) को भारत के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-20 इंटरनेशनल में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

अपना 24वां बर्थडे मान रहे हसरंगा ने अपने कोटे के चार ओवरों में सिर्फ 9 रन देकर 4 विकेट चटकाए। टी-20 इंटरनेशनल में यह किसी खिलाड़ी द्वारा (पूर्ण सदस्य देश) उसके बर्थडे पर किया गया बेस्ट प्रदर्शन हैं। हसरंगा ने इस मामले ने साउथ अफ्रीका के इमरान ताहिर (Imran Tahir) का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 27 मार्च 2014 को अपने बर्थडे के दिन नीदरलैंड के खिलाफ हुए मैच में 21 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे।

Trending


तीसरे नंबर पर भारत के युवराज सिंह (Yuvraj Singh) हैं, जिन्होंने 12 दिसंबर 2009 को श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में हुए टी-20 मुकाबले में 32 रन देकर 3 विकेट लिए थे। 

24 साल के हुए हसरंगा ने संजू सैमसन, ऋतुराज गायकवाड़, भुवनेश्वर कुमार और वरुण चक्रवर्ती को अपना शिकार बनाया। 

9 रन देकर 4 विकेट भारत के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में किसी भी गेंदबाज द्वारा किया गया बेस्ट प्रदर्शन है। वह पहले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने भारत के खिलाफ कोटे के चार ओवर करने के बाद 10 से कम रन दिए हैं। 

हसरंगा की बेहतरीन गेंदबाजी के दम भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में  8 विकेट के नुकसान पर 81 रन बनाए। यह श्रीलंका के खिलाफ भारत का सबसे कम स्कोर है।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo