X close
X close

ये खिलाड़ी बनना चाहता है साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम का कप्तान,बोला ये मेरा सपना है

By Saurabh Sharma
May 07, 2020 • 20:55 PM

जोहान्सबर्ग, 7 मई | साउथ अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ने कहा है कि वह सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी करना चाहते हैं। फाफ डु प्लेसिस के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद यह पद खाली पड़ा है। डु प्लेसिस ने फरवरी में कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था।

महाराज हालांकि इस पद की रेस में मुख्य उम्मीदवारों में से नहीं हैं, लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट में वनडे में डोलफिंस की कप्तानी की है। कोरोनावायरस के कारण सीजन पूरा नहीं हो सका था इसलिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने डोलफिंस को विजेता घोषित कर दिया है।

Also Read: WATCH: स्टीव स्मिथ ने दिए बल्लेबाजी के टिप्स, बताया कैसे करें गेंद को ड्राइव

स्पोर्ट24 ने महाराज के हवाले से लिखा, "पिछले सीजन में जब से मुझे कप्तानी दी गई थी तब से मैं इसका लुत्फ ले रहा हूं। मैं निश्चित तौर पर साउथ अफ्रीका की कप्तानी करना चाहता हूं। यह मेरा सपना है। राष्ट्रीय टीम से संबंध रखने वाले अघिकतर लोग इस बात से वाकिफ नहीं है लेकिन जिन कुछ लोगों ने मुझसे इस पर बात की वो जानते हैं।"

महाराज ने कहा कि वह खेल से तीनों प्रारूपों में टीम की कप्तानी करना और ट्रॉफी जीतना पसंद करेंगे। क्विंटन डी कॉक हालांकि वनडे और टी-20 टीम के कप्तान हैं।

महाराज ने कहा, "मैं तीनों प्रारूपों में साउथ अफ्रीका की कप्तानी करना चाहता हूं। मैं अपने हाथों से विश्व कप की ट्रॉफी उठाना चाहता हूं, एक कप्तान होने के नाते।"

उन्होंने कहा, "मैं सिर्फ साउथ अफ्रीका के लिए खेलना नहीं चाहता, उस ट्रॉफी को उठाना हमेशा से मेरा सपना रहा है।"