X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विश्व कप टीम पर अंतिम फैसले से पहले पंत को कुछ मौका : प्रसाद

by Sahir Usman Feb 15, 2019 • 22:21 PM

नई दिल्ली, 15 फरवरी - भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में चुने जाने का समर्थन करते हुए कहा कि विश्व कप के लिए टीम को अंतिम रूप देने से पहले टीम प्रबंधन उन्हें कुछ और मौके देना चाहता है। पंत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया। उन्हें दिनेश कार्तिक के स्थान पर टीम में चुना गया है। 

पंत ने अपना पिछला वनडे पिछले साल अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। 

प्रसाद ने टीम चयन के बाद कहा, "हमने इस बात को ध्यान में रखते हुए उन्हें (पंत) टीम में शामिल किया क्योंकि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और हम टीम प्रबंधन के साथ चर्चा करने वाले हैं।"

उन्होंने कहा, "हम पंत के लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी स्थान तलाशने की कोशिश करेंगे और बाएं हाथ के बल्लेबाज के साथ बाएं-दाएं संयोजन का फायदा उठाएंगे। हम विश्व कप के लिए अंतिम टीम चुनने से पहले पंत को कुछ और वनडे मैचों में मौका देना चाहते हैं।"

प्रमुख चयनकर्ता ने सिद्धार्थ कौल को लेकर कहा, "कौल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और वह योजना का हिस्सा हैं।" 

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 31 रन पर पांच विकेट लेकर इंडिया-ए की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले लेग स्पिनर मयंक मारकंडे को उनके इस शानदार प्रदर्शन का फल मिला है और उन्हें पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है। 

प्रसाद ने कहा, "हम बैक अप स्पिनर के रूप में उन्हें देख रहे हैं। इसलिए हमने उन्हें पहले भारत-ए टीम में रखा और उन्होंने (इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ शुक्रवार को) पांच विकेट लिए।" 

इस बीच, बीसीसीआई ने जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आंतकी हमले की निंदा की जिसमें सीआरपीएफ के 49 जवान शहीद हो गए। 

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा, "पुलवामा आंतकी हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति हम गहरी संवेदनाएं प्रकट करते हैं।" 


आईएएनएस