X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंग्लैंड की जीत के बाद,वकार यूनुस ने भारतीय क्रिकेट टीम की खेल भावना पर सवाल उठाए

by Saurabh Sharma Jul 01, 2019 • 18:41 PM

नई दिल्ली, 1 जुलाई (CRICKETNMORE)| पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनुस ने आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में हार के बाद भारतीय टीम की खेल भावना पर सवाल खड़े किए हैं। इंग्लैंड ने रविवार को एजबेस्टन में खेले गए मैच में भारत के सामने 338 रनों का लक्ष्य रखा था। भारतीय टीम 306 रन ही बना सकी और मैच हार गई। यह उसकी इस वर्ल्ड कप में पहली हार है।

इस हार से पाकिस्तान टीम के सेमीफाइनल में जाने की संभावना को नुकसान हुआ है। वकार ने साफ शब्दों में तो नहीं कहा लेकिन अप्रत्यक्ष तरीके से यह कहने की कोशिश की है कि भारत ने जानबूझकर मैच गंवाया ताकि पाकिस्तान सेमीफाइनल में न पहुंच पाए।

वकार ने ट्विटर पर लिखा, "आप कौन हैं यह बात मायने नहीं रखती.. आप अपने जीवन में क्या करते हैं, वो आपको परिभाषित करता है। मुझे फर्क नहीं पड़ता कि पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल में जाएगी या नहीं लेकिन एक बात साफ है..कुछ चैम्पियंस की खेल भावना की परख जरूर हो गई और वो इसमें बुरी तरह से विफल हुए।"

इससे पहले, पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी बासित अली और सिकंदर बख्त ने भारत-इंग्लैंड मैच से पहले कहा था कि पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाने से रोकने के लिए भारतीय टीम जानबूझ कर हारेगी।

अगर भारत रविवार के मैच में इंग्लैंड को हरा देता तो पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में जगह बनाना थोड़ा आसान हो जाता क्योंकि फिर उसे सिर्फ बांग्लादेश से ही जीतना होता। अब अगर पाकिस्तान अपने अगले मैच में बांग्लादेश को हरा भी देता है तो उसे दूसरी टीमों के परिणामों पर निर्भर रहना होगा।